मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

राज्य कैडर से खफा पटवारी-कानूनगो ने ऑनलाइन कार्य किया बंद, छात्र व आम जनता परेशान

07:20 AM Jul 23, 2024 IST
Advertisement

मंडी, 22 जुलाई (निस)
पटवार एवं कानूनगो महासंघ सरकार द्वारा उनका कैडर राज्य स्तर का करने से खफा है। सरकार के इस निर्णय का पूरे प्रदेश में विरोध हो रहा है। सोमवार को मंडी में भी इस बारे में एक ज्ञापन उपमंडलाधिकारी नागरिक मंडी को मंडी यूनिट के प्रधान विशंभर की अगुवाई में तहसीलदार के माध्यम से सौंपा गया जिसमें कहा गया कि हाल ही में सरकार द्वरा पटवारी एवं कानूनगो का कैडर, जो राज्य स्तर का किया गया है, वे इसका कड़ा विरोध करते हैं।
सरकार के फैसले से खफा होकर राज्य कार्यकारिणी ने जो भी फैसले लिए हैं उसका पालन सभी इकाइयां कर रही हैं। ऐसा ही सबसे बड़ा फैसला इसके विरोध में यह है कि किसी भी पटवार वृत्त में ऑनलाइन कार्य करना 17 जुलाई से बंद कर दिया गया है। मंडी यूनिट ने कहा कि यहां पर भी यह आॅनलाइन कार्य 17 जुलाई से बंद कर दिया गया है। यह निर्णय अगले आदेशों तक जारी रहेगा। ज्ञापन के साथ राज्य कार्यकारिणी के निर्णय की प्रति भी सौंपी गई है।
गौरतलब है कि इन दिनों छात्र वर्ग अगली कक्षाओं में प्रवेश ले रहा है। कालेज व विश्वविद्यालय स्तर पर प्रवेश का दौर है। इसके लिए छात्र वर्ग को कई तरह के प्रमाणपत्र बनाने पड़ते हैं जो पटवारी, कानूनगो की रिपोर्ट पर ही बनते हैं। आॅनलाइन कार्य बंद होने से ये प्रमाणपत्र बन नहीं पा रहे हैं। इससे छात्र वर्ग को बड़ी परेशानी हो रही है। आम लोगों को भी कई तरह के प्रमाणपत्र विभिन्न कार्यों के लिए बनवाने पड़ते हैं। पटवार-कानूनगो संघ के आंदोलन के चलते यह काम  ठप है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement