For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

चलने-फिरने में लाचार मरीजों-तीमारदारों को नहीं मिल रही लिफ्ट की सुविधा

10:53 AM May 28, 2024 IST
चलने फिरने में लाचार मरीजों तीमारदारों को नहीं मिल रही लिफ्ट की सुविधा
Advertisement

बहादुरगढ़, 27 मई (निस)
नागरिक अस्पताल में पिछले काफी समय से मरीजों को लिफ्ट की सुविधा नहीं मिल पा रही है। यहां कहने को तो 2 लिफ्ट लगी हैं, मगर लंबे समय से ये बंद हैं। जब भी ये लिफ्ट खराब होती हैं तो कई-कई दिनों तक शो-पीस बनी नजर आती हैं। इस कारण भीषण गर्मी के इस मौसम में चलने-फिरने में लाचार मरीजों, तिमारदारों व अन्य लोगों को वार्डों, फिजियोथैरेपी सेंटर, नेत्र रोग विभाग तक आने-जाने में परेशानी हो रही है।
सबसे ज्यादा परेशानी तो डिलीवरी के लिए आने वाली गर्भवती महिलाओं को हो रही है। इसके अलावा बुजुर्ग व्यक्तियों को भी फिजियोथैरेपी सेंटर, नेत्र रोग विभाग, डेंटल विभाग तक आने-जाने में रैंप व सीढ़ियों के जरिये चढ़नेे में दिक्कतें आ रही है। मरीजों के साथ आने वाले तीमारदारों ने अस्पताल प्रबंधन से जल्द लिफ्ट ठीक करवाने व अस्पताल में 24 घंटे यह सुविधा चालू रखने की मांग भी की है।
मरीजों के तीमारदार आशीष, विकास, मोहन, विजय, दिनेश, विशाल, राकेश ने कहा कि अस्पताल में व्यवस्थाएं डगमगाई हुई हैं। कभी अस्पताल में मरीजों को पूरी दवाइयां नहीं मिल पाती तो कभी लैब में पूरी जांच सुविधा नहीं मिल पा रही और कभी लिफ्ट खराब तो कभी पर्याप्त रूप से स्ट्रेचर व व्हील चेयर तक ओपीडी कोरिडोर में उपलब्ध तक नहीं होते।
अब पिछले काफी लम्बे समय से ओपीडी कैंपस की तरफ लगी दोनों लिफ्ट की सुविधा मरीजों व उनके साथ आने वाले तीमारदारों व स्वास्थ्यकर्मियों को भी नहीं मिल रही। भीषण गर्मी के बीच सबसे ज्यादा परेशानी तो लाचार व्यक्तियों, बुजुर्गों व गर्भवती महिलाओं को होती है। कई बार प्रसव पीड़ा होने पर गर्भवती महिलाओं का अस्पताल के प्रथम तल पर बने प्रसूति गृह (लेबर रूम) तक पहुंचना ही मुश्किल हो जाता है। उधर अस्पताल प्रबंधन का तर्क है कि लिफ्ट बंद होने के संबंध में संबंधित कंपनी के अलावा बीएमई को भी अवगत कराया जा चुका है। इसको लेकर विभागीय उच्च अधिकारियों से भी पत्र व्यवहार किया जा चुका है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×