मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

नोएड़ा से फरीदाबाद को जोड़ने वाली सड़क पर पैचवर्क का काम अटका

10:38 AM Oct 15, 2024 IST

राजेश शर्मा/हप्र
फरीदाबाद, 14 अक्तूबर
फरीदाबाद मेट्रोपॉलिटन डेवलपमेंट अथॉरिटी की उदासीनता का खमियाजा नोएडा की तरफ जाने वाले हजारों वाहनों को भुगतना पड़ रहा है। आगरा नहर के साथ बनी सड़क में इस वक्त सबसे ज्यादा गड्ढे हो चुके हैं, जिससे लोग परेशान हैं। इस सड़क की रिपेयरिंग के लिए उत्तर प्रदेश सिंचाई विभाग की तरफ से फरीदाबाद मेट्रोपॉलिटन डेवलपमेंट अथॉरिटी को ढाई करोड़ रुपए की डिमांड भेजी गई है ताकि सड़क की रिपेयरिंग का काम हो सके। 3 महीने बीतने के बाद भी फंड के अधिकारी फाइल एक टेबल से दूसरे टेबल पर घूमा रहे हैं।

Advertisement

सिंचाई विभाग ने करवाया था काम

रोड सेफ्टी ओमनी फाउंडेशन के सदस्य बलजीत सिंह ने बताया कि आगरा नहर के साथ वाली सड़क काफी महत्वपूर्ण है इसके पेच वर्क का काम पिछले साल भी किया गया था लेकिन सड़क उखड़ गई अब फिर से उत्तर प्रदेश सिंचाई विभाग इसकी मरम्मत करेगा। ऐसे में यह जांच का विषय है कि इतनी जल्दी सड़क कैसे टूट गई।
हालांकि यूपी सिंचाई विभाग ने फंड से पैसे मांगे हैं लेकिन यहां देरी हो रही है, यूपी सिंचाई विभाग को फंड पैसे नहीं दे रहा।
बता दें कि आगरा नहर के किनारे बनी सड़क का इस्तेमाल रोज 50 हजार से भी अधिक वाहन चालक करते हैं। इनमें दक्षिणी दिल्ली व ग्रेटर नोएडा से नौकरी या अन्य काम की वजह से आने-जाने वाले लोग हैं। इसके अलावा ग्रेटर फरीदाबाद में बन रहे फ्लैटों में रहने वाले हजारों लोग वह आसपास गांव के लोगों का भी इसी रास्ते का इस्तेमाल करते है। आईएमटी में विकसित हो रहे औद्योगिक शहर भी इस रास्ते का प्रयोग करते हैं।
सड़क फिलहाल दो लेन बनी हुई है, जिस पर भारी वाहनों का आवागमन ज्यादा है इसलिए सड़क कई जगह से टूट चुकी है। इस सड़क पर तिलपत से आईएमटी चौक तक गड्ढे हो चुके हैं। इसके अलावा सेक्टर 75 पुल से नीलम पुल के बीच में भी बड़े गड्ढे हो रहे हैं इन गड्ढों के कारण बाइक सवार दुर्घटना का शिकार हो जाते हैं। सड़क को ठीक करवाने के लिए कई बार रोड सेफ्टी से जुड़े पदाधिकारी ने प्रशासन से मांग की है लेकिन अभी तक सड़क पर पैचवर्क नहीं किया गया।

क्या कहते हैं अधिकारी

उत्तर प्रदेश के सिंचाई विभाग एसडीओ ब्रिज किशोर ने कहा कि आगरा नहर के किनारे की सड़क की रिपेयरिंग के लिए एफएमडीए से ढाई करोड़ रुपए की डिमांड की है लेकिन उनकी तरफ से अभी तक पैसे रिलीज नहीं किए गए हैं। एफएमडीए के एसडीओ सुरेंद्र सिंह सांगवान ने बात की गई तो उन्होंने कहा कि अभी तक डिमांड की फाइल मेरी टेबल पर नहीं आई है, जैसे ही फाइल आएगी पैसा रिलीज कर दिया जाएगा।

Advertisement

Advertisement