मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

चुनाव आते ही शुरू हुआ सड़कों पर पैच वर्क

06:43 AM Sep 30, 2024 IST
पिंजौर-नालागढ़ रोड स्थित मॉडल टाउन पर नवनिर्मित फ्लाईओवर की सड़क पर गड्ढे को भरते बीएंडआर कर्मी। -निस

पिंजौर, 29 सितंबर (निस)
गत कई वर्षों से पिंजौर-कालका पुराने एनएच और पिंजौर-नालागढ़ एनएच पर सड़कों पर पड़े गड्ढों पर कम से कम चुनावों के समय पैच वर्क तो आरंभ हो गया है जिससे पिंजौर, कालका के लोग राहत महसूस कर रहे हैं अन्यथा गड्ढों पर वाहन हिचकोले खाते हुए जाते हैं। विशेषकर, दोपहिया, तिपहिया वाहनों पर सवार लोगों का तो बुरा हाल हो जाता था।
गत लगभग 5 वर्षों से नालागढ़ रोड पर मॉडल टाउन रेलवे फाटक पर बन रहे केवल 1 किलोमीटर लंबे फ्लाईओवर का निर्माण तो पूरा होने के बाद इसे आम जनता के लिए खोल भी दिया गया था लेकिन दूसरी रात की बारिश में ब्रिज की शुरुआत में ही सड़क धंस गई और बड़ा गड्ढा बन गया लेकिन अब बीएंडआर विभाग द्वारा उसे भरकर फिर से कारपेटिंग कर दी गई है। इसी प्रकार पिंजौर-कालका पुराने एनएच पर मल्लााह मोड़ से लेकर काली माता मंदिर कालका तक की सड़क की रीकार्पेटिंग पर लगभग 17 करोड़ रुपये खर्च भी किए थे लेकिन एक माह बाद ही सड़क में गड्ढे पड़ गए जिन्हें पूरे एक वर्ष तक रिपेयर नहीं किया गया। अब चुनाव के समय विभाग द्वारा गड्ढों पर पैच वर्क आरंभ किया जा रहा है। कालका निवासी ललित धीमान ने बताया कि गड्ढों के कारण वाहन धीमी गति से चलते हैं जिससे ट्रैफिक जाम जैसी स्थिति बन जाती है और गड्ढ से मिट्टी उड़कर सारा वातावरण दूषित कर देती है। उन्होंने कालका-खेड़ांवाली की जर्जर सड़क का भी सुधार करने की मांग की। सीमा रानी ने कहा कि पिंजौर, कालका वासियों के लिए चुनावी महीना अच्छा साबित हो रहा है क्योंकि गत कई वर्षों से रुके हुए काम अब पूरे हो रहे हैं। यही नहीं, बिजली और पानी सप्लाई को छोड़कर स्ट्रीट लाइट, गलियों, सड़कों की रिपेयर, सफाई आदि का काम सुचारू रूप से चल रहा है। इसलिए कम से कम हर साल कोई न कोई चुनाव होते रहना चाहिए ताकि लोगों को किसी प्रकार की दिक्कत पेश न आए।

Advertisement

Advertisement