For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

आईटी क्षेत्र में पतंजलि अब करेगा नयी क्रांति : स्वामी रामदेव

06:03 AM Jul 10, 2024 IST
आईटी क्षेत्र में पतंजलि अब करेगा नयी क्रांति   स्वामी रामदेव
कार्यक्रम में मौजूद स्वामी रामदेव एवं आचार्य बालकृष्ण।
Advertisement

चंडीगढ़, 9 जुलाई (ट्रिन्यू)
पतंजलि के आईटी संस्थान भरूआ सॉल्यूशन्स के तत्वावधान में पतंजलि विश्वविद्यालय स्थित ऑडिटोरियम में ‘कॉरपोरेट ट्रेनिंग फॉर प्रोफेशनल डेवलपमेंट/कोर स्किल’ विषय पर आयोजित तीन दिवसीय कार्यशाला संपन्न हो गयी। कार्यशाला के समापन अवसर पर पतंजलि योगपीठ के संस्थापक अध्यक्ष स्वामी रामदेव ने कहा कि आईटी क्षेत्र में पतंजलि अब नयी क्रांति करेगा।
इस अवसर पर आचार्य बालकृष्ण ने कहा कि पतंजलि को पूरी दुनिया योग व आयुर्वेद के संदर्भ में जानती है। हमने भरूआ सॉल्यूशन्स के रूप में आईटी के क्षेत्र में कदम रखा है। यह पूर्ण समर्पण का परिणाम है। उन्होंने कहा कि भरूआ में अधिकांश सॉफ्टवेयर आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) के आधार पर बनाए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि पतंजलि की अलग-अलग जरूरतों जैसे सप्लाई चेन के लिए डीएमस, पीओएस, ईआरपी, एचआरएमएस, एचएमआईएस, डब्ल्यूएमएस, बिलिंग, अकाउंटिंग के लिए भरूआ के विभिन्न सॉफ्टवेयर संचालित हैं। उन्होंने बताया कि अभी भरूआ सॉल्यूशन्स अपनी प्रारंभिक अवस्था में है जो विशाल वट वृक्ष के बीज के समान है। अभी इसका व्यापक विस्तार होना है। उन्होंने इस क्षेत्र में पवन, कचिद्र व उनकी टीम के योगदान की सराहना की।
पतंजलि फूड्स लि. के एमडी रामभरत ने कहा कि भरूआ आईटी क्षेत्र की अग्रणी कम्पनी के रूप में विकसित हो रही है। जल्द ही इसकी व्यापकता देश व दुनिया में बढ़ेगी। कार्यशाला में भरूआ साल्यूशन्स के अध्यक्ष इरेन्द्र छाबड़ा, उपाध्यक्ष कविंद्र सिंह, पतंजलि आयुर्वेद लि. के आईटी हैड पवन सिंह सहित भरूआ सॉल्यूशन्स की हरिद्वार, हैदराबाद व नोएडा इकाई के 250 से ज्यादा कर्मचारी उपस्थित रहे। इस अवसर पर बेहतरीन कार्य करने वालों को सम्मानित भी किया गया।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×