मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

पुलिस के 90वें बैच की पासिंग आउट परेड आयोजित

10:29 AM Jul 28, 2024 IST
गुरुग्राम में हरियाणा पुलिस की पासिंग आउट परेड में आईबी के निदेशक तपन कुमार डेका को स्मृति चिन्ह भेंट करते डीजीपी शत्रुजीत कपूर। -हप्र
Advertisement

गुरुग्राम, 27 जुलाई (हप्र)
गुरुग्राम के भौंडसी स्थित रिक्रूट एंड ट्रेनिंग सेंटर में शनिवार को 90वें दीक्षांत समारोह का आयोजन किया गया। दीक्षांत समारोह में 978 प्रशिक्षु सिपाही देश सेवा की शपथ लेने के बाद हरियाणा पुलिस में शामिल हो गए। दीक्षांत समारोह में इंटेलिजेंस ब्यूरो के निदेशक तपन कुमार डेका ने मुख्य अतिथि के तौर पर शिरकत की। उन्होंने परेड टुकड़ियों का निरीक्षण कर उनकी सलामी ली। कार्यक्रम में हरियाणा के पुलिस महानिदेशक शत्रुजीत कपूर विशिष्ट अतिथि के तौर पर उपस्थित थे।
दीक्षांत समारोह में तपन कुमार डेका ने परेड टुकड़ियों का निरीक्षण करने के बाद प्रशिक्षणार्थियों को बधाई देते हुए कहा कि पुलिस की नौकरी व्यवस्था न होकर एक जनसेवा है। दीक्षांत समारोह में शामिल सभी सिपाही स्नेह व बधाई के पात्र हैं, जिन्होने अत्यन्त चुनौतीपूर्ण पुलिस सेवा को अपना जीवन यापन का जरिया बनाया है और कड़ी मेहनत व लगन से अपना प्रशिक्षण कुशलतापूर्वक पूरा किया है। उन्होंने कहा कि प्रशिक्षण के उपरांत अब आपकी वास्तविक परीक्षा शुरू होने जा रही है, जिसमें प्रशिक्षण के दौरान सिखाई गई पुलिस सेवा की बारीकियां आपके दैनिक जीवन में आने वाली चुनौतियों के निवारण में सहायक बनेंगी।
कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित हरियाणा पुलिस के महानिदेशक शत्रुजीत कपूर ने नवनियुक्त जवानों को भविष्य में प्रभावी ढंग से अपने कर्तव्यों का निर्वहन करने के गुर बताए। इस अवसर पर प्रशिक्षण केन्द्र में कार्यरत अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक, चारू बाली, एडीजीपी कृष्ण कुमार राव व संजय कुमार, गुरुग्राम के सीपी विकास कुमार अरोड़ा, आईपीएस राजेन्द्र कुमार, आईपीएस बी.सतीश बालन, आईपीएस ओम प्रकाश, आईपीएस सिमरदीप सिंह व अन्य मौजूद रहे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement