For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

प्रचार में जुटें पार्टी नेता, प्रत्येक का तैयार होगा रिपोर्ट कार्ड

08:51 AM Apr 07, 2024 IST
प्रचार में जुटें पार्टी नेता  प्रत्येक का तैयार होगा रिपोर्ट कार्ड
सिरसा में शनिवार को हलोपा के सभी पार्षद पूर्व सीएम मनोहर लाल से मुलाकात करते हुए। हलोपा ने किया है अशोक तंवर को समर्थन का ऐलान।
Advertisement

दिनेश भारद्वाज/ट्रिन्यू
चंडीगढ़, 6 अप्रैल
हरियाणा के पूर्व सीएम और करनाल से भाजपा प्रत्याशी मनोहर लाल ने लोकसभा चुनावों के लिए मोर्चा संभाल लिया है। खुद के निर्वाचन क्षेत्र करनाल में पदाधिकारियों को सक्रिय करने के बाद अब मनोहर लाल बाकी संसदीय सीटों को लेकर ग्राउंड में उतर गए हैं। इस कड़ी में शुक्रवार को उन्होंने हिसार और शनिवार को सिरसा संसदीय क्षेत्र के नेताओं की ‘क्लास’ लगाई। भाजपा नेताओं व पदाधिकारियों को दो-टूक कहा कि वे तुरंत प्रचार में जुट जाएं।
इतना ही नहीं, अभी तक असक्रिय चल रहे नेताओं को सीधे-सीधे शब्दों में कहा है – अगर पार्टी के अधिकृत प्रत्याशी का सहयोग नहीं किया और किसी भी स्तर पर लापरवाही देखने को मिली तो कड़ी कार्रवाई भी होगी। बताते हैं कि हिसार की बैठक में कुछ नेताओं ने भाजपा उम्मीदवार चौ. रणजीत सिंह द्वारा कार्यक्रमों की सूचना नहीं दिए जाने का मामला उठाया। इस पर पूर्व सीएम ने कहा, यह काम स्थानीय जिलाध्यक्ष का है। जिलाध्यक्ष की ड्यूटी है कि वे कार्यक्रम तय करें और सभी को अगवत करवाएं।
भाजपा ने हिसार से बिजली मंत्री चौ. रणजीत सिंह और सिरसा से पूर्व सांसद डॉ. अशोक तंवर को चुनाव मैदान में उतारा है। दोनों ही प्रत्याशियों को स्थानीय भाजपाइयों का सहयोग नहीं मिल रहा था। इसकी खबर पार्टी नेतृत्व तक भी पहुंची। इसी के चलते मनोहर लाल ने दोनों संसदीय क्षेत्र के नेताओं के साथ बैठक करके उनके पेच कसे। वहीं सीएम नायब सिंह सैनी भी रविवार को सिरसा में रात्रि प्रवास करेंगे। इस दौरान वे भी पार्टी नेताओं के साथ बैठक कर हिदायतें देंगे।
भाजपा ने 2019 की तरह इस बार भी लोकसभा की सभी दस सीटों पर जीत हासिल करने का लक्ष्य रखा है। इसलिए पार्टी एक-एक सीट पर मेहनत कर रही है और बारीकी से मॉनिटरिंग भी की जा रही है। शुक्रवार को मनोहर लाल ने हिसार में बैठक करके पार्टी नेताओं को स्पष्ट तौर पर कहा कि वे खुद को प्रत्याशी समझें और इसी हिसाब से प्रचार में जुट जाएं। यहां बता दें कि हिसार से भाजपा के कई वरिष्ठ नेता टिकट मांग रहे थे। पार्टी ने रानियां से निर्दलीय विधायक चौ. रणजीत सिंह को भाजपा में ज्वाइन करवा कर तुरंत उन्हें प्रत्याशी भी घोषित कर दिया। इस वजह से टिकट के दावेदार ठंडे पड़ गए।

सिरसा में तंवर को नहीं मिल रहा था पूरा साथ

सिरसा में भी डॉ. अशोक तंवर को भाजपाइयों का पूरी तरह से साथ नहीं मिल रहा था। मनोहर लाल ने सिरसा की बैठक में भी नेताओं को कड़ी नसीहत दी। इतना ही नहीं, मनोहर लाल दौरे के बाद हरियाणा लोकहित पार्टी (हलोपा) का भी तंवर को समर्थन मिलता नजर आया। सिरसा से हलोपा विधायक गोपाल कांडा के भाई गोबिंद कांडा के नेतृत्व में हलोपा के सभी पार्षदों ने पूर्व सीएम से मुलाकात करके अशोक तंवर को समर्थन देने का ऐलान किया। साथ ही, उन्होंने तंवर का प्रचार भी संभालने की बात कही है।

Advertisement

रोहतक और कुरुक्षेत्र में भी करेंगे बैठकें

पूर्व सीएम शनिवार की शाम को सिरसा से रोहतक स्थित भाजपा कार्यालय पहुंचे। उनके साथ सिरसा प्रत्याशी डॉ. अशोक तंवर भी मौजूद रहे। यहां उन्होंने भाजपा नेताओं के साथ बैठक की। पूर्व सीएम रविवार को कुरुक्षेत्र में भी बैठक करेंगे। भाजपा ने रोहतक से मौजूदा सांसद डॉ. अरविंद शर्मा को टिकट दिया है। वहीं हिसार से पूर्व सांसद नवीन जिंदल पर दांव लगाया है। नवीन जिंदल कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए हैं।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×