मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

पेरिस ओलंपिक कांस्य विजेता पहलवान अमन सहरावत सम्मानित

10:25 AM Sep 02, 2024 IST
बहादुरगढ़ में रविवार को पेरिस ओलंपिक में कांस्य पदक विजेता पहलवान अमन सहरावत का सम्मान करते इनेलो नेता कपूर राठी, जितेन्द्र राठी व अन्य । -निस

बहादुरगढ़, 1 सितंबर (निस)
पेरिस ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने वाले झज्जर के खिलाड़ी अमन सहरावत का रविवार को बहादुरगढ़ के इंडियन नेशनल लोकदल कार्यालय पर फूल व नोटों की मालाओं से स्वागत किया गया। नफे सिंह राठी के पुत्र व भारतीय शैली कुश्ती संघ के कार्यकारी अध्यक्ष जितेंद्र राठी, कपूर राठी, भपेंद्र राठी व दीपक राठी सहित इनेलो-बसपा कार्यकर्ताओं ने अमन को बधाई दी और उसके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। अमन के अलावा उनके संघर्ष के जीवन के साथी व कोच मांडू पहलवान का भी सम्मान किया गया।
जितेंद्र राठी ने कहा कि अमन सहरावत ने न केवल अपने जिले का बल्कि हरियाणा व भारत वर्ष का नाम रोशन किया है। कुश्ती हरियाणा का पारम्परिक खेल है और हरियाणा के पहलवानों ने हमेशा राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर शानदार कुश्ती का प्रदर्शन कर पदक हासिल किए हैं। कपूर सिंह राठी ने पहलवान अमन को बधाई देते हुए कहा कि पहलवान अमन सहरावत ने खेल जगत में जो अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया है वह सभी युवा खिलाड़ियों के लिए प्रेरणा का स्त्रोत है। युवाओं को भी अमन से प्रेरणा लेकर देश को गौरवान्वित करने में अपना योगदान देना चाहिए। उन्होंने कहा कि अपने संघर्षशील जीवन में अमन सहरावत ने इस मुकाम को हासिल किया है, जिसके लिए उनका पूरा गांव व उनका परिवार बधाई का पात्र है।
कांस्य पदक विजेता खिलाड़ी अमन ने कहा कि देशवासियों का प्यार उन्हें ताकत दे रहा है। 2028 के ओलंपिक खेलों में अमन ने पदक का रंग बदलकर गोल्ड मेडल हासिल करने की बात कही।
इस अवसर पर सहरावत खाप दिल्ली के प्रधान जगदीश सहरावत, पार्षद मोहित राठी, श्यामलाल गुप्ता, रामनिवास सैनी, अनिल मदान, सोनू सैनी, संजीव दलाल, बलबीर सांगवान, रणबीर गांधी, विक्की बाबा, कृष्ण सांखोल, संजू मांडोठी, अरुण स्वामी, राज सिंह वर्मा, योगेंद्र राठी, मनीष अहलावत, जय सिंह, ईश्वर छिल्लर, मदरूप राठी, अमित शर्मा सहित अनेक लोग मौजूद रहे।

Advertisement

Advertisement