For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

रोल मॉडल के रूप में विकसित किया जा रहा पंचकूला : सुभाष सुधा

07:33 AM Jul 05, 2024 IST
रोल मॉडल के रूप में विकसित किया जा रहा पंचकूला   सुभाष सुधा
पंचकूला के इंडस्ट्रियल एरिया फेस-1 में बृहस्पतिवार को हरियाणा के शहरी स्थानीय निकाय मंत्री सुभाष सुधा निर्माणाधीन सड़क का जायजा लेते हुए। -हप्र
Advertisement

पंचकूला, 4 जुलाई (हप्र)
हरियाणा के शहरी स्थानीय निकाय मंत्री सुभाष सुधा ने बृहस्पतिवार को पंचकूला नगर निगम की ओर से करवाए जा रहे विकास कार्यों की विस्तार से समीक्षा की और अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। इस अवसर पर उनके साथ हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता, पंचकूला के मेयर कुलभूषण गोयल व आयुक्त एवं सचिव शहरी स्थानीय निकाय विकास गुप्ता, आयुक्त नगर निगम सचिन गुप्ता, संयुक्त आयुक्त सिमरनजीत कौर सहित कई अधिकारी भी मौजूद रहे।
स्थानीय निकाय मंत्री ने कूड़ा एकत्र करने वाली फर्म की लापरवाही का संज्ञान लेते हुए एक अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए। इसके अलावा डोर-टू-डोर गार्बेज एकत्र करने, सेक्टर 7 व 10 में सामुदायिक भवन का निर्माण और निगम कार्यालय बनाने में हो रही देरी के कार्य की विस्तार से समीक्षा की। उन्होंने इन कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिए ताकि इन्हें जल्द से जल्द पूरा किया जा सके। उन्होंने कहा कि पंचकूला को प्रदेश में रोल मॉडल के रूप में विकसित किया जा रहा है।
निगम आयुक्त ने बताया कि शहर में 100 दिन का रोड मैप तैयार किया गया है। इसके तहत सभी 47 शौचालय का नवीनीकरण किया जाएगा। उन्होंने कहा कि निगम की ओर से हर सेक्टर में मॉडल पार्क बनाने का कार्य किया जा रहा है। इनमें खेल पार्क भी विकसित किया जा रहे हैं, जिम, टेनिस
टेबल, बैडमिंटन के खेल क्षेत्र बनाने के अलावा मॉडल ट्रैक भी बनाए जाएंगे।
इसके बाद सुभाष सुधा ने इंडस्ट्रियल एरिया फेस-1 में निर्माणधीन सड़क, पार्क आदि का दौरा कर सफाई, सीवरेज का जायजा लिया। पत्रकारों से बातचीत करते हुए शहरी स्थानीय निकाय मंत्री ने कहा कि वह प्रदेश के सभी शहरों का दौरा कर विकास कार्यों के साथ-साथ सफाई व्यवस्था का भी जायजा ले रहे हैं। उन्होंने कहा कि शहरों में पूर्ण सफाई व्यवस्था बनाए रखनी चाहिए और इसके लिए सभी अधिकारी फील्ड में जाकर सफाई व्यवस्था का व्यक्तिगत स्तर पर जायजा लें।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×