For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

पंचकूला को मिली 75 करोड़ रुपये की मनोहर सौगात

10:08 AM Jul 19, 2023 IST
पंचकूला को मिली 75 करोड़ रुपये की मनोहर सौगात
पंचकूला में मंगलवार को विकास कार्यों का शुभारंभ व शिलान्यास करते विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता। -हप्र
Advertisement

पंचकूला, 18 जुलाई (हप्र)
मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने मंगलवार को वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से पंचकूला जिले को करीब 75 करोड़ रुपये की विभिन्न परियोजनाएं की सौगात दी है। इनका शुभारंभ व शिलान्यास विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता द्वारा मुख्य अतिथि के तौर पर किया गया। इस अवसर पर मेयर कुलभूषण गोयल, शिवालिक बोर्ड के उपाध्यक्ष ओमप्रकाश देवीनगर, जजपा जिलाध्यक्ष दिलबाग नैन व जिला परिषद चेयरमैन सुनील शर्मा मुख्य रूप से उपस्थित थे। गुप्ता ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा गत 8 वर्षों में समूचे प्रदेश का एक समान विकास किया जा रहा है। इसी कड़ी में आज पंचकूला को मुख्यमंत्री ने 5 बड़े प्रोजेक्ट के रूप में बहुत बड़ी सौगात दी है। पंचकूला में आयुष का एम्स 500 करोड़ रुपए की लागत से माता मनसा देवी प्रांगण में निर्माणाधीन है। इसके अतिरिक्त एनआईएफटी पंचकूला में दिया गया है। साथ ही, माता मनसा देवी तथा गुरुद्वारा नाडा साहिब में विकास कार्यों के लिए 25-25 करोड़ की राशि उपलब्ध करवाई गई है।

इन परियोजनाओं का हुआ उद्घाटन व शिलान्यास

  • एमडीसी सेक्टर-4 में लगभग 2219.15 लाख रुपये की लागत से बनने वाले श्री माता मनसा देवी राजकीय संस्कृति महाविद्यालय का शिलान्यास।
  • सेक्टर-5 में लगभग 2983.36 लाख से बनने वाले राज्य पुस्कालय भवन का शिलान्यास।
  • बरवाला के गांवों टपरियां कांडईवाला, कैंबवाला, खेरवाली पारवाला और लश्करीवाला में 2005 लाख रुपये से सौर ऊर्जा संचालित आईएमआई योजनाओं का शिलान्यास।
  • समग्र शिक्षा कार्यक्रम के तहत लगभग 192.64 लाख रुपये की लागत से बने राजकीय उच्च विद्यालय रायपुररानी के भवन का उद्घाटन।

अम्बाला में होंगे 14 करोड़ के विकास कार्य

अम्बाला शहर में मंगलवार को विभिन्न विकास परियोजनाओं का उद्घाटन व शिलान्य करते विधायक असीम गोयल। -हप्र

अम्बाला शहर(हप्र)
मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा आज प्रदेश को दी गई विकास योजनाओं की सौगात की कड़ी में विधायक असीम गोयल नन्यौला ने हलके के लिए 14 करोड़ रुपए की लागत से बनाई जाने वाली विकास परियोजाओं का उद्घाटन एवं शिलान्यास किया। कार्यक्रम में उपायुक्त डा. शालीन भी मौजूद रहे। एनआईसी कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में विधायक असीम गोयल ने कहा कि आज का दिन एेतिहासिक है और प्रदेश में 2741 करोड़ की विकास परियोजनाओं की सौगात प्रदेशवासियों को मिली हैं जिसमें अम्बाला में 14 करोड़ रुपये की लागत से किए जाने वाले विकास कार्यों एवं परियोजनाओं के निर्माण कार्य शामिल हैं। उन्होंने कहा कि इनमें सिंचाई एवं जल संसाधन विभाग द्वारा 188.74 लाख रुपए की लागत से धुराली माइनर के पुननिर्माण कार्य का शिलान्यास, 5 करोड़ 20 लाख रुपए की लागत से घेल ड्रेन आरसीसी नाले के निर्माण, 2 पुलों तथा 1 गेट के पुनर्निर्माण कार्य का शिलान्यास तथा 6 करोड़ 44 लाख रुपए की लागत से बने कृषि भवन का उद्घाटन शामिल है।
उन्होंने बताया कि सिंचाई विभाग द्वारा 3 परियोजनाओं का शिलान्यास करवाया गया है। इस मौके पर एसडीएम दर्शन कुमार, नगराधीश विश्वजीत सिंह, अधीक्षक अभियंता एके रघुवंशी, कार्यकारी अभियंता रणबीर त्यागी, मंडल भूमि संरक्षण अधिकारी मनदीप राणा, यतिन बंसल मौजूद रहे।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
Advertisement
×