For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

आतंकवाद को उद्योग के तौर पर प्रायोजित कर रहा पाक : जयशंकर

07:10 AM Mar 24, 2024 IST
आतंकवाद को उद्योग के तौर पर प्रायोजित कर रहा पाक   जयशंकर
सिंगापुर में शनिवार को नेताजी सुभाष चंद्र बोस को श्रद्धांजलि देते विदेश मंत्री एस जयशंकर। -प्रेट्र
Advertisement

सिंगापुर, 23 मार्च (एजेंसी)
विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने शनिवार को कहा कि पाकिस्तान आतंकवाद को एक ‘उद्योग’ के तौर पर प्रायोजित कर रहा है और भारत अब इस समस्या को नजरअंदाज नहीं करेगा। सिंगापुर की तीन दिवसीय यात्रा पर पहुंचे जयशंकर ने सिंगापुर राष्ट्रीय विश्वविद्यालय के दक्षिण एशियाई अध्ययन संस्थान में अपनी पुस्तक ‘व्हाई भारत मैटर्स’ पर व्याख्यान सत्र के बाद आयोजित सवाल-जवाब के एक सत्र के दौरान ये टिप्पणियां की।
पाकिस्तान के साथ भारत के संबंधों पर एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, ‘हर देश एक स्थिर पड़ोस चाहता है... और कुछ नहीं तो आप कम से कम एक शांत पड़ोस तो चाहते हैं। हालांकि, दुर्भाग्य से भारत के साथ ऐसा नहीं है। पाकिस्तान भारत के खिलाफ आतंकवाद को प्रायोजित कर रहा है।’
वहीं, अरुणाचल प्रदेश पर चीन द्वारा बार-बार किये जा रहे दावे को जयशंकर ने बेतुका बताते हुए खारिज कर दिया। जयशंकर ने इस बात पर जोर दिया कि अरुणाचल प्रदेश भारत का एक स्वाभाविक हिस्सा है।
विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने एक समर स्मारक पर नेताजी सुभाष चंद्र बोस और आजाद हिंद फौज के सैनिकों को श्रद्धांजलि देकर सिंगापुर की तीन दिवसीय यात्रा शुरू की। जयशंकर अपनी यात्रा के दौरान सिंगापुर के प्रधानमंत्री ली सीन लूंग सहित देश के शीर्ष नेताओं से मुलाकात करेंगे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×