मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

वृक्षों के बिना हमारा अस्तित्व असंभव : सुरेश सैनी

08:20 AM Aug 04, 2023 IST
करनाल में एमएचयू में पौधरोपण करते ईओ सुरेश सैनी व अन्य अधिकारी। -हप्र

करनाल, 3 अगस्त (हप्र)
महाराणा प्रताप उद्यान विश्वविद्यालय करनाल में कुलपति सुधीर राजपाल के निर्देशानुसार ईओ सुरेश सैनी के नेतृत्व में पौधरोपण किया गया। एमएचयू के अधिकारियों, वैज्ञानिकों व स्टाफ सदस्यों ने मिलकर पौधरोपण किया।
पौधरोपण में सभी ने बढ़-चढ़ कर भाग लेकर पर्यावरण बचाने का संकल्प लिया। ईओ सुरेश सैनी ने बताया कि वृक्ष हमें जीवन प्रदान करने वाली आक्सीजन प्रदान करते हैं, जिसके बिना हमारा अस्तित्व असंभव है। इसलिए हर व्यक्ति को अपने जीवन में अधिक से अधिक पौधे लगाकर पेड़ बनने तक देखभाल करनी चाहिए। वृक्ष हमारे जीवन का आधार होते हैं, यदि हमें पर्यावरण को बचाना है तो इसके लिए पहले वृक्षों को बचाना है।
वृक्षों के बिना मानवता के अस्तित्व की कल्पना नहीं की जा सकती। डॉ. सोनिया ने बताया कि पेड़ हमारे जीवन में महत्वपूर्ण हैं, क्योंकि वे प्रकृति का एक अनिवार्य हिस्सा हैं। वृक्षों के आसपास रहना स्वास्थ्यवर्धक है। गर्मी के दिनों में पेड़ भरपूर छायादार क्षेत्र देते हैं और शहर को ठंडा रखते हैं। हमें पर्यावरण बचाने का संकल्प लेकर अधिक से अधिक पौधरोपण करना चाहिए। इस मौके पर मुकेश, देवेंद्र सचदेवा, अमित सैनी, प्रवीन, सुमन, अनु, सोनम, मीनू, राकेश सैनी, विकास रोहिला, जोगिंद्र सिंह, नरेंद्र सैनी, सुभाष छाबड़ा, रवि, मलकीत, अमन, संदीप सहित अन्य मौजूद रहे।

Advertisement

Advertisement