मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

हरियाणा को विकसित प्रदेश बनाना हमारा लक्ष्य : नायब

07:18 AM Aug 20, 2024 IST
चंडीगढ़ में सोमवार को मुख्यमंत्री नायब सैनी लोसपा व आप के पदाधिकारियों की भाजपा में ज्वाइनिंग के अवसर पर।

चंडीगढ़, 19 अगस्त (ट्रिन्यू)
मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने सोमवार को लोकतंत्र सुरक्षा पार्टी (लोसपा) व आम आदमी पार्टी के कई पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं को भाजपा की सदस्यता ग्रहण करवाई। चंडीगढ़ स्थित मुख्यमंत्री आवास पर यह कार्यक्रम हुआ। भाजपा के पूर्व सांसद राजकुमार सैनी ने लोसपा का गठन किया हुआ है। गुहला-चीका विधानसभा के गांव पटाक माजरा से गुरजीत सिंह के साथ बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं ने भाजपा ज्वाइन की।
मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने सभी नेताओं व लोगों को भाजपा का पटका पहनाकर पार्टी में शामिल कर उनका स्वागत किया। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा - भाजपा का परिवार निरंतर आगे बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि अन्य दलों के लोग भाजपा की रीति-नीति से आकर्षित होकर भाजपा में हर रोज शामिल हो रहे हैं। भाजपा के लिए राष्ट्र सर्वप्रथम है। पार्टी के कार्यकर्ता राष्ट्र भावना को सर्वोपरि मानते, नि:स्वार्थ भावना से समाज सेवा का काम करते हैं। उन्होंने पार्टी में शामिल होने वालों से तुरंत तीसरी बार भाजपा की सरकार बनाने के लिए जुट जाने का आग्रह किया।
मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा ने 10 वर्षों में देश और प्रदेश की तकदीर और तस्वीर को बदला है। हरियाणा में भाजपा सरकार ने बिना भेदभाव किए समान रूप से विकास कराया है। 10 वर्षों से भाजपा सरकार ने गरीब, युवा, महिला और अन्नदाताओं की उन्नति, समृद्धि के लिए संकल्पित होकर काम किया है। सैनी ने कहा कि हमारा लक्ष्य हरियाणा को विकसित राज्य बनाना है, इसलिए तीसरी बार भाजपा सरकार बनना जरूरी है। उन्होंने कहा कि एक अक्तूबर को विधानसभा चुनाव है, इसलिए सभी कार्यकर्ता दिन-रात हर हलके में कमल खिलाने के कार्य में जुट जाएं।

Advertisement

भ्रष्टाचार में कांग्रेस और आप एक समान

मुख्यमंत्री कहा कि भाजपा का ग्राफ बढ़ रहा है, जिससे कांग्रेस को दिक्कत हो रही है। उन्होंने कांग्रेस पर विकास विरोधी होने का आरोप लगाया और केजरीवाल पर भ्रष्टाचार के मामलों में कांग्रेस से भी आगे निकालने की बात कही। मुख्यमंत्री ने कहा कि जब कांग्रेसी हमारे बढ़ते ग्राफ को देखते हैं, तो उन्हें समस्या हो जाती है। 4 अक्तूबर को जब विधानसभा चुनाव के परिणाम आएंगे, तो भाजपा तीसरी बार सरकार बनाएगी।

कई बहनों ने सीएम की कलाई पर बांधी राखी

रक्षा बंधन पर्व पर कई बहनों ने मुख्यमंत्री नायब सैनी को राखी बांधी और तीसरी बार भाजपा सरकार बनाने की भगवान से प्रार्थना की। मुख्यमंत्री ने कहा कि हरियाणा की हमारी लाड़ली बहनों ने रक्षाबंधन के पावन मौके पर रक्षासूत्र बांधा है। बहनों का यूं स्नेह मिलना हमारे लिए सौभाग्य की बात है। सैनी ने कहा कि रक्षा सूत्र मेरे लिए विशेष जिम्मेदारी का अहसास है। प्रदेश का मुखिया होने के नाते अपनी सभी बहनों की सुरक्षा, समृद्धि और उनका उत्थान सदैव हमारी प्राथमिकता रहेगी।

Advertisement

पहलवान अमन सहरावत का किया स्वागत

सीएम सैनी ने झज्जर जिले के बीरोहड़ के रहने वाले ओलंपिक कांस्य पदक विजेता 21 वर्षीय पहलवान अमन सहरावत के संत कबीर कुटीर पर पहुंचने पर स्वागत और अभिनंदन किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि पहलवान अमन पर देश और प्रदेश को गर्व है। महज 10 साल की उम्र से विपरीत परिस्थितियों में अमन ने कुश्ती में जो कठिन तप किया वो अद्भुत है। सीएम सैनी ने कहा कि हरियाणा की भाजपा सरकार खिलाड़ियों को प्रोत्साहित और सम्मान देने वाली सरकार है। मुख्यमंत्री ने अमन को उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं भी दी।

Advertisement
Advertisement