For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

अम्बाला सिविल अस्पताल में आने-जाने वाले लोगों को मिलेगी सुविधा

09:12 AM Aug 20, 2024 IST
अम्बाला सिविल अस्पताल में आने जाने वाले लोगों को मिलेगी सुविधा
अंबाला छावनी सिविल अस्पताल के पास बन रहे प्रदेश के पहले एस्केलेटर को देखते पूर्व मंत्री अनिल विज। -हप्र

अम्बाला, 19 अगस्त (हप्र)
हरियाणा के पूर्व गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज आज जगाधरी रोड पर सिविल अस्पताल के समक्ष दो करोड़ रुपए की लागत से बन रहे एस्कलेटर युक्त फुट ओवरब्रिज के निर्माण कार्य को देखने गए और कहा कि इसके बनने से सिविल अस्पताल में आने-जाने वाले लोगों को सुविधा मिलेगी। विज ने कहा कि सिविल अस्पताल में प्रतिदिन तीन हजार से ज्यादा लोग ओपीडी में आते हैं और मरीजों के साथ हजारों की संख्या में तीमारदार आते हैं।
सिविल अस्पताल के समक्ष जगाधरी रोड फोरलेन होने की वजह से यहां रश बहुत ज्यादा हो गया है। इन कारणों को देखते हुए यहां आने वाले लोगों को कोई दिक्कत न हो इसलिए एस्कलेटर युक्त फुट ओवर ब्रिज का निर्माण कार्य करवाया जा रहा है जोकि अब अंतिम चरणों में है।
उन्होंने बताया कि अम्बाला छावनी में बनने वाला एस्कलेटर युक्त फुट ओवरब्रिज हरियाणा में किसी रोड पर बनने वाला पहला ब्रिज है। पूर्व मंत्री अनिल विज ने बताया कि फुट ओवरब्रिज का निर्माण कार्य लगभग पूरा हो चुका है और आने वाले समय में इसका लाभ जनता को मिल सकेगा। उन्होंने बताया कि रोड के ऊपर ब्रिज लगा दिया गया है जबकि ब्रिज के दोनों ओर सिविल अस्पताल एवं हिल रोड की तरफ एस्केलेटर भी लगा दिए गए हैं।
विज ने डोमेस्टिक एयरपोर्ट (सिविल एन्क्लेव) के निर्माण कार्य को भी देखा पूर्व मंत्री अनिल विज ने आज अम्बाला छावनी में सिविल एन्क्लेव (डोमेस्टिक एयरपोर्ट) के निर्माण कार्य को भी देखा। डोमेस्टिक एयरपोर्ट में सिविल वर्क को पूरा कर लिया गया है। एयरपोर्ट पर फर्नीचर, बैगेज ट्राली, साइन बोर्ड, हॉर्टिकल्चर एवं अन्य कार्य पूरे कर लिए गए है।
इसके अलावा यहां पर पार्किंग एरिया व एयरफोर्स स्टेशन तक जाने वाले रोड का निर्माण कार्य पूर्ण हो चुका है। एयरपोर्ट पर पानी के लिए ट्यूबवेल, लाइट एवं अन्य प्रबंध भी पूरे कर लिए गए हैं ताकि आगामी दिनों में जल्द विमान सेवा को यहां से प्रारंभ किया जा सके।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
×