मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

क्रेडिट कार्ड बंद करने के एवज में पूछा ओटीपी, खाते से कटे 45 हजार

08:58 AM Oct 25, 2024 IST

रेवाड़ी, 24 अक्तूबर (हप्र)
क्रेडिट कार्ड बंद करने के एवज में शातिर महिला ने एक बुजुर्ग महिला के खाते से 45 हजार रुपये निकाल लिये। बावल थाना पुलिस को दी शिकायत में बावल की विद्या देवी ने बताया कि उसकी उम्र 60 साल है। 15 सितम्बर को उसके पास किसी अनजान नंबर से बार-बार फोन आ रहा था कि क्रेडिट कार्ड बनवा लो। जिस पर उसने मना किया। लेकिन कई बार फोन आने के बाद उसने कहा कि ठीक है बना दो। उन्होंने उसका कार्ड बना दिया। लेकिन जब उसकी बेटी को पता चला तो उसने कहा कि इस क्रेडिट कार्ड को बंद करवा दो। इसी दौरान एक महिला का फोन आया कि अगर आप क्रेडिट की लिमिट बढ़ाने चाहते हो तो बढ़ सकती है। लेकिन जब उसने कहा कि वह क्रेडिट कार्ड को बंद करना चाहती है तो उसने उससे कार्ड नंबर व ओटीपी मांगा। जो उसने उसे दे दिया। इसके बाद उसके खाते से 45 हजार रुपये निकल गए। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Advertisement

क्रेडिट कार्ड की लिमिट बढ़ाने का झांसा देकर खाते से निकाले 65 हजार

रेवाड़ी (हप्र) :

क्रेडिट कार्ड की लिमिट बढ़ाने का झांसा देकर शातिर बदमाशों ने एक युवक के खाते से 65 हजार रुपये निकाल लिये। कोसली थाना पुलिस को दी शिकायत में कोसली की शिव कॉलोनी के राजकुमार ने कहा कि 18 अक्तूबर को उसके पास एक अनजान नंबर से कॉल आई और कॉलकर्ता ने खुद को एक्सिस बैंक का अधिकारी बताते हुए कहा कि उनके क्रेडिट कार्ड की लिमिट बढ़ाई जा रही है। उसने एक लिंक भेजा और जैसे ही उसने आये लिंक पर अपना क्रेडिट कार्ड नंबर आदि डाला तो उसके खाते से दो बार में 65508 रुपये निकल गए। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Advertisement

बुजुर्ग का एटीएम कार्ड बदलकर खाते से निकाले 1.25 लाख

मंडी अटेली निस) :

अटेली के पुराने बस स्टैंड पर एसबीआई के एटीएम से पैसे निकालने गए बुजुर्ग से एक अनजान लड़के ने एटीएम बदलकर 1 लाख 25 हजार रुपए का फ्रॉड किया। पीड़ित बुजुर्ग ने इसकी शिकायत पुलिस को दी है। पुलिस में दर्ज शिकायत में खेडी निवासी बुजुर्ग शेर सिंह ने बताया कि वह गत इसी महीने 9 अक्टूबर को एसबीआई बैंक अटेली के एटीएम से पैसे निकालने गया था। इस समय एक अनजान लड़का उसके समीप खड़ा था। उस अनजान लड़के ने उसके एटीएम मांग कर उसके पैसे निकालने के लिए बोला तभी उसने अपना एटीएम उस अनजान लड़के को दे दिया। तभी उसे लड़के ने एटीएम बदलकर उसको वापस दे दिया और कहा कि उसमें पैसे नहीं निकल रहे। उस अनजान लड़के ने उसके एटीएम से पहले 20 हजार रूपए निकाले फिर 5 हजार रूपये निकाले तथा इसके बाद खाते से 49999 रूपए ट्रांसफर कर लिए। उसके बाद कभी 10 हजार तो कभी 25 हजार रुपए एटीएम से निका लिए। इस प्रकार उसके साथ 1 लाख 25 हजार फ्रॉड हो गया। अटेली पुलिस ने बुजुर्ग की शिकायत पर मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी।

Advertisement