मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

अंतर्राष्ट्रीय नशा निवारण दिवस पर कार्यक्रमों का आयोजन

09:05 AM Jun 27, 2024 IST
रेवाड़ी में बुधवार को साइकिल रैली में भाग लेते पुलिसकर्मी व अन्य। -हप्र
Advertisement

रेवाड़ी, 26 जून (हप्र)
डीएसपी ट्रैफिक आशीष चौधरी ने बताया कि पुलिस द्वारा चलाए जा रहे नशे के खिलाफ विशेष अभियान का समापन हो गया। बुधवार को अंतर्राष्ट्रीय नशा मुक्ति दिवस के उपलक्ष्य में जिला पुलिस द्वारा मॉडल टाउन थाना प्रभारी कृष्ण कुमार के नेतृत्व शहर में साइकिल रैली निकली गई।
डीएसपी आशीष चौधरी ने बताया कि साइकिल रैली का मुख्य उद्देश्य था कि जनसाधारण को नशे के दुष्प्रभाव के बारे में जागरूक करना। पुलिस द्वारा साइकिल रैली के माध्यम से करीब 2000 लोगों को नशे से होने वाले दुष्प्रभावों के बारे में जागरूक किया गया। रैली शहर के राव तुलाराम स्टेडियम से शुरू होकर पोसवाल चौक, राजेश पायलट चौक, आईओसी चौक, राजीव चौक सेक्टर-3 मार्केट से होते हुए वापस राव तुलाराम स्टेडियम में संपन्न हुई। इस मौके पर वॉलीबॉल कोच संजू, बॉक्सिंग कोच रेनू, एथलीट कोच अनिल कुमार, धीरज, साइकिलिस्ट महेश कुमार, स्कूली बच्चे मौजूद रहे।

रक्तदान शिविर लगाया

रेवाड़ी (हप्र) : पुलिस लाइन में बुधवार को अंतर्राष्ट्रीय नशा मुक्ति दिवस के उपलक्ष में जिला पुलिस ने ह्यूमन हेल्प वेलफेयर ट्रस्ट के सहयोग से रक्तदान शिविर का आयोजन किया। इस मौके पर डीएसपी हैडक्वार्टर पवन कुमार, साइकिलिस्ट महेश कुमार, नागरिक अस्पताल रेवाड़ी से डॉक्टर मोनिका राव व अन्य स्टाफ मौजूद रहा। शिविर में 29 यूनिट रक्त एकत्रित हुआ। डीएसपी पवन ने कहा कि स्वस्थ लोगों को रक्तदान अवश्य करना चाहिए। डीएसपी ने रक्तदाताओं को बैज लगाकर उनका हौसला बढ़ाया और स्मृति
चिन्ह, प्रशस्ति-प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया।

Advertisement

‘नशा मुक्ति सहयोगी बनें युवा’

भिवानी में बुधवार को जागरूकता सेमिनार में युवाओं को नशा न करने की शपथ दिलाते रेडक्रॉस सचिव प्रदीप कुमार। -हप्र

भिवानी, 26 जून (हप्र)
जिला उपायुक्त एवं रेड क्रॉस अध्यक्ष नरेश नरवाल के कुशल मार्गदर्शन में अंतर्राष्ट्रीय नशा निरोधक दिवस के पर रेडक्रॉस भवन में जागरूकता सेमिनार का आयोजन किया गया। इसमें बतौर मुख्यातिथि रेडक्रॉस सचिव प्रदीप कुमार ने शिरकत की। जागरूकता सेमिनार में जिलेभर के विभिन्न गांव से आए सैकड़ों युवक-युवतियों ने भाग लिया। युवाओं को जागरूक करते हुए सचिव रेडक्रॉस प्रदीप कुमार ने कहा कि हर युवा को नशा मुक्त समाज के निर्माण में अपनी भागीदारी अवश्य दर्ज करवानी चाहिये, जिससे कि नशा मुक्त समाज का निर्माण किया जा सके। इस मौके पर सचिव रेडक्रॉस प्रदीप कुमार द्वारा युवक-युवतियों को नशीले पदार्थों का सेवन न करने व समाज में युवाओं को नशे से दूर रखने की शपथ दिलाई गई। सेमिनार में रेड क्रॉस सोसायटी के स्टाफ व सैकड़ों युवक-युवतियों ने भाग लिया।

Advertisement
Advertisement