For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

जयराम सरकार के खिलाफ विपक्ष का अविश्वास प्रस्ताव खारिज

11:38 PM Aug 11, 2022 IST
जयराम सरकार के खिलाफ विपक्ष का अविश्वास प्रस्ताव खारिज
Advertisement

ज्ञान ठाकुर/निस

शिमला, 11 अगस्त हिमाचल प्रदेश की जयराम ठाकुर सरकार के खिलाफ विपक्ष द्वारा लाया गया अविश्वास प्रस्ताव बृहस्पतिवार को सदन ने ध्वनिमत से खारिज कर दिया। इससे पूर्व अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के लिए कम समय दिए जाने के विरोध में विपक्ष ने पहले सदन में जोरदार हंगामा किया और फिर वॉकआउट किया। इस दौरान मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने सदन में कहा कि उनकी सरकार ने पुरानी पेंशन बहाली का मामला केंद्र सरकार के समक्ष उठाया है। उन्होंने यह भी कहा कि विपक्ष द्वारा उनकी सरकार के खिलाफ लाए गए अविश्वास प्रस्ताव में कोई दम नहीं था।

Advertisement

मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार ओपीएस पर सहानुभूतिपूर्वक विचार कर रही है और इसके लिए उच्चस्तरीय कमेटी का गठन किया गया है, ताकि कोई रास्ता निकाला जा सके। उन्होंने कहा कि कांग्रेस जितनी सरलता से ओपीएस बहाली की बात कर रही है, यह मामला उतना सरल नहीं है। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ और राजस्थान के मुख्यमंत्रियों से उन्होंने इस मुद्दे पर व्यक्तिगत तौर पर बात की है, लेकिन ये राज्य भी ओपीएस को अभी तक बहाल नहीं कर पाए हैं।

जयराम ठाकुर ने कर्ज के मुद्दे पर कहा कि कांग्रेस ने ऐसे हालात पैदा किए आज ऋण लेना प्रदेश की मजबूरी हो गई है। इसके बावजूद प्रदेश सरकार ने अपने कार्यकाल में अभी तक 16998 करोड़ रुपए का ही ऋण लिया, जबकि पूर्व कांग्रेस सरकार ने पांच सालों में 19200 करोड़ रुपए का ऋण लिया था।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×