मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

एसटीपी प्लांट के निर्माण का विरोध

08:47 AM Jul 25, 2024 IST
जीरकपुर के ढकोली क्षेत्र की सोसायटियों के लोग सनोली गांव के पास सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट के निर्माण का विरोध जताते हुए। -हप्र
Advertisement

जीरकपुर, 24 जुलाई (हप्र)
ढकोली क्षेत्र की दर्जनों सोसायटियों ने एकजुट होकर सनोली गांव के पास सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट (एसटीपी) के निर्माण का विरोध किया। इस प्लांट को 4 एकड़ जमीन पर 60 करोड़ रुपये की लागत से बनाने का प्रस्ताव है। इस प्लांट को लेकर क्षेत्रवासियों में आक्रोश है। उन्हें डर है कि उनके आवासीय क्षेत्र के इतने करीब संयंत्र भविष्य में दुर्गंध और संभावित स्वास्थ्य खतरों सहित गंभीर समस्याएं पैदा करेगा।
बुधवार को प्रदर्शनकारियों सुधीर कांतिवाल, रोहित गोयल, अवतार सिंह, जसविंद सिंह, अनुज अग्रवाल और क्षेत्र के अन्य निवासियों ने बताया कि एसटीपी संयंत्र न केवल उनके दैनिक जीवन को बाधित करेगा बल्कि उनके बच्चों के स्वास्थ्य पर भी प्रतिकूल प्रभाव डालेगा। घर के पास प्लांट लगने से नजदीकी दिल्ली वर्ल्ड पब्लिक स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों को प्लांट से निकलने वाली दुर्गंध का सामना करना पड़ेगा। इससे उनके स्वास्थ्य और शिक्षा पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ सकता है। यहां के निवासी अपने जल स्रोतों के संभावित प्रदूषण और संयंत्र के समग्र पर्यावरणीय प्रभाव के बारे में भी चिंतित हैं। ढकोली क्षेत्र की दर्जनों सोसायटी और निवासियों ने एकसाथ आकर अपनी चिंता व्यक्त की है और मांग की है कि इस क्षेत्र में एसटीपी प्लांट का निर्माण रोका जाए। उन्होंने शांतिपूर्वक प्रदर्शन करते हुए शिकायतों के समाधान के लिए अधिकारियों से संपर्क किया। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि वे अपनी मांगें पूरी होने तक धरना जारी रखेंगे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement