मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

अग्निवीर को लेकर जनता को भ्रमित कर रहा विपक्ष : वत्स

10:05 AM Jul 12, 2024 IST
हिसार में बृहस्पतिवार को पत्रकारों से बातचीत करते पूर्व सांसद व सेवानिवृत्त लेफ्टिनेंट जनरल डीपी वत्स व अन्य। -हप्र
Advertisement

हिसार, 11 जुलाई (हप्र)
अग्निवीर योजना भारत सरकार की बहुत ही महत्वपूर्ण योजना है। आने वाले समय में इस योजना का समाज के हर क्षेत्र को बड़ा लाभ मिलेगा, परंतु हमारे देश की विपक्षी पार्टियां नकारात्मक भूमिका का निर्वहन कर देश की जनता को गुमराह करने का प्रयास कर रही हैं।
यह बात पूर्व सांसद व सेवानिवृत्त लेफ्टिनेंट जनरल डीपी वत्स ने भाजपा जिला कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कही। उन्होंने कहा कि युद्ध का स्वरूप निरंतर बदलता जा रहा है। छद्म युद्ध में उग्रवाद उग्र रूप धारण कर गया है। देश के भीतर की सुरक्षा सीमा पर युद्ध से भी ज्यादा अहम हो गई है। प्रशिक्षित सैनिकों की समाज के हर क्षेत्र में आवश्यकता बढ़ गई है। इसी को देखते हुए केंद्र सरकार ने विश्व की आधुनिकतम सेनाओं जैसे इस्राइल, रूस, चीन, फ्रांस एंव अमेरिका का गहन अध्यन कर यह योजना लागू की है।
इस अवसर पर मीडिया प्रभारी सुरेश गोयल धूप वाला, जिला कार्यालय सचिव रविन्द्र रॉकी आदि उपस्थित रहे।

योजना में युवाओं के हित सर्वोपरि

डॉ. वत्स ने कहा कि सिविल पुलिस, स्कूल, धार्मिक स्थल बड़े व्यापारिक केंद्रों के लिए यह योजना बहुत ही वरदान सिद्ध होगी। उन्होंने कहा कि ऊंचे पहाड़ी क्षेत्रों के युद्ध के मैदान में युवा अधिक सक्षम सिद्ध हो सकते हैं। उनमें ऑक्सीजन की कमी को सहन करने की शक्ति होती है। उन्होंने कहा कि विपक्षी पार्टियां जोर-शोर से प्रचार करने में जुटी हैं कि अग्निवीर बेरोजगार हो जाएंगे। लेकिन ऐसा नहीं होगा। उन्हें समाज के हर क्षेत्र में रोजगार के बेहतर अवसर प्राप्त होंगे, क्योंकि वे पूरी तरह प्रशिक्षित होंगे। यह योजना युवाओं के बेहतर भविष्य के लिए है। डॉ. डीपी वत्स ने कहा कि सरकार यह योजना बहुत ही सोच- समझ कर लाई है और युवाओं के हितों को सर्वोपरि रखा गया है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement