For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

हुड्डा साहब! मैं बनिये का बेटा हूं, पाई-पाई का हिसाब लेकर आया हूं

07:05 AM Jul 17, 2024 IST
हुड्डा साहब  मैं बनिये का बेटा हूं  पाई पाई का हिसाब लेकर आया हूं
महेंद्रगढ़ में मंगलवार को केंद्रीय गृह मंत्री को शॉल ओढ़ाकर सम्मानित करते हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी। - ट्रिन्यू
Advertisement

दिनेश भारद्वाज/प्रदीप बालरोड़िया
महेंद्रगढ़, 16 जुलाई
‘हुड्डा साहब मैं तो पूरा हिसाब लेकर आया हूं। मैं आपको चुनौती देता हूं– हमारे दस साल और अपने दस साल का हिसाब लेकर जनता के बीच जाइए। आप हमारे से क्या हिसाब मांगेंगे। प्रदेश की जनता कांग्रेस से हिसाब मांग रही है। हुड्डा साहब सुन लीजिए, मैं बनिये का बेटा हूं। पाई-पाई का हिसाब लेकर आया हूं। आपको हिसाब देने के लिए हमारे मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी की जरूरत नहीं है, भाजपा के युवा मोर्चा का प्रदेशाध्यक्ष ही आपके साथ दो-दो हाथ करने के लिए तैयार है।’
यह कहना है केंद्रीय गृह व सहकारिता मंत्री अमित शाह का। वे मंगलवार को महेंद्रगढ़ के पाली में आयोजित प्रदेश स्तरीय पिछड़ा वर्ग सम्मान सम्मेलन में बोल रहे थे। हरियाणा के पूर्व सीएम व नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा के दस वर्षों के कार्यकाल को लेकर शाह ने उन्हें कई बार निशाने पर लिया। ब्राह्मण माजरा, कलिंगा, तिगांव व खारियां सहित पांच गांवों को मिली ग्रांट का जिक्र करते हुए शाह ने कहा, मेरे पास तो प्रदेश की 6225 ग्राम पंचायतों का डाटा है।
दरअसल, कांग्रेस ने हाल ही में सत्तारूढ़ भाजपा के खिलाफ ‘हरियाणा मांगे हिसाब’ अभियान शुरू किया है। इस पर हुड्डा को आड़े हाथों लेते हुए शाह ने कहा– हुड्डा साहब दस साल ऊपर और नीचे कांग्रेस की सरकार रही तो हरियाणा को 41 हजार करोड़ रुपये मिले। वहीं नरेंद्र मोदी और मनोहर लाल के नेतृत्व वाली सरकार में हरियाणा को 259 हजार करोड़ रुपये मिले। केंद्र ने हरियाणा को छह गुना अधिक पैसा देने का काम किया है। हिसाब हमें नहीं बल्कि आपको  देना होगा।

मैं बैसाखियों की सरकार के लिए नहीं आया

केंद्रीय गृह मंत्री ने अहीरवाल के महेंद्रगढ़ से विधानसभा चुनावों का आगाज भी कर दिया। भाजपा कार्यकर्ताओं और पिछड़ा वर्ग का आह्वान करते हुए शाह ने कहा कि तीसरी बार सरकार बनाने के लिए घर-घर जाएं। उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं को कमर कस लेने को कहा। शाह ने दो-टूक कहा, मैं बैसाखियों की सरकार के लिए नहीं आया हूं। पिछड़ा वर्ग समाज एकजुट हो और पूर्ण बहुमत की सरकार बनाए। पीएम नरेंद्र मोदी के हरियाणा के प्रति लगाव का जिक्र करते हुए शाह ने कहा, वे तहसील, पंचायत से लेकर हर कार्यकर्ता को नाम से जानते हैं। मोदी जी की लिस्ट में हरियाणा का नाम सबसे पहले है। हरियाणा को देश का नंबर प्रदेश बनाना है।
सीएम की सराहना मुख्यमंत्री नायब सिंह की खुलकर प्रशंसा करते दिखे अमित शाह ने कहा– एक ऐसा आदमी है जो सीएम बनकर भी चीफ मिनिस्टर नहीं बना। मुख्यमंत्री बनने के बाद भी नायब सैनी कॉमनमैन हैं। सामान्य लोगों के प्रतिनिधि हैं। पिछड़ों के प्रतिनिधि हैं। इनका दरवाजा 24 घंटे और 365 दिन प्रदेश के लोगों के लिए खुला रहेगा।
बीसी-बी को निकाय व पंचायतों में आरक्षण का ऐलान सम्मेलन में पिछड़ा वर्ग बी यानी बीसी-बी के लिए पंचायती राज संस्थाओं व शहरी स्थानीय निकायों के चुनावों में पांच प्रतिशत आरक्षण देने का ऐलान गृह मंत्री ने किया। अभी तक बीसी-ए वर्ग की जातियों को पंचायतों व निकायों में 8 प्रतिशत आरक्षण की सुविधा थी।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×