मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

सरकारी अस्पतालों में आज से पूरा दिन ओपीडी सेवाएं ठप

07:05 AM Sep 12, 2024 IST

संगरूर 11 सितंबर (निस)
पंजाब के सरकारी अस्पतालों के डॉक्टर बृहस्पतिवार से पूरा दिन हड़ताल पर रहेंगे, जिसके चलते ओपीडी पूरे दिन बंद रहेंगी। ओपीडी बंद रहने से मरीजों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। बता दें कि इससे पहले डॉक्टर तीन दिन से तीन घंटे तक हड़ताल कर रहे थे।
आज डॉक्टरों की कमेटी की सब कमेटी के साथ बैठक के बाद डॉक्टरों की समिति ने कहा कि स्वास्थ्य मंत्री डाॅ. बलबीर सिंह ने पीसीएमएसए को आश्वासन दिया कि सरकार की ओर से आज ही एक आधिकारिक पत्र जारी किया जायेगा जिसमें एसीपी की बहाली पर कैबिनेट उप समिति के निर्णय और बैठक के अन्य महत्वपूर्ण निर्णयों की निश्चित रूपरेखा के साथ जानकारी दी जायेगी। हालांकि, सरकार की ओर वादे के अनुसार कोई पत्र जारी नहीं किये जाने के कारण कल से पूरा दिन ओपीडी बंद रखने का आह्वान किया गया है।
बता दें कि आज पीएमसीएस सदस्यों के साथ कैबिनेट सब कमेटी की बैठक में स्वास्थ्य मंत्री डाॅ. बलबीर सिंह ने डॉक्टरों को आश्वासन दिया था कि उनकी मांगें जल्द पूरी की जाएंगी। बैठक के बाद मंत्री ने कहा कि जल्द ही नये डॉक्टरों की भर्ती की जायेगी। उन्होंने कहा कि इसके अलावा डॉक्टरों की सुरक्षा को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने आदेश जारी किये हैं, उन्हें भी जल्द लागू किया जायेगा।

Advertisement

Advertisement