मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

शिक्षित समाज ही कर सकता है मजबूत राष्ट्र का निर्माण : मोहन लाल बड़ौली

07:13 AM Oct 22, 2024 IST
सोनीपत के गांव खेवड़ा में मॉडल संस्कृति स्कूल के नये कमरों का शिलान्यास करते भाजपा प्रदेशाध्यक्ष मोहन लाल बड़ौली। -हप्र

सोनीपत, 21 अक्तूबर (हप्र)
भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष मोहन लाल बड़ौली ने कहा कि शिक्षित समाज ही मजबूत राष्ट्र का निर्माण कर सकता है। प्रदेश के सरकारी स्कूलों में विद्यार्थियों को तमाम मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाई जा रही हैं, जिससे सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों को किसी प्रकार की परेशानी न हो।
मोहन लाल बड़ौली ने सोमवार को गांव खेवड़ा स्थित मॉडल संस्कृति स्कूल में नये कमरों का शिलान्यास किया। उन्होंने कहा कि प्रदेश के प्रत्येक स्कूल में तमाम मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराई जा रही हैं। उन्होंने कहा कि अगर बच्चों को शिक्षा के लिए अच्छा वातावरण मिलेगा तो बच्चों का पढ़ाई में मन लगेगा। प्रदेश सरकार के पास पैसे की कोई कमी नहीं है। शिक्षा के स्तर को ऊंचा उठाने या शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए शिक्षा के क्षेत्र में अच्छे प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने अध्यापकों से कहा कि बच्चों को शिक्षा को लेकर अगर स्कूल में किसी प्रकार की आवश्यकता है तो वे तुरंत उनसे संपर्क करें। उन्होंने कहा कि शिक्षा के बिना मनुष्य का जीवन अधूरा है। शिक्षित व्यक्ति समाज व राष्ट्र के नव निर्माण में अहम भूमिका निभाता है। बच्चों को पढ़ लिखकर परिवारिक जिम्मेवारियों के साथ सामाजिक जिम्मेवारी निभाते हुए राष्ट्र निर्माण में योगदान देना चाहिए। इस मौके पर भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष जसपाल आंतिल, खंड शिक्षा अधिकारी योगेश चंद्र, विद्यालय के प्रिंसिपल सुरेंद्र कुमार, विनोद दहिया, कनिष्ठ अभियंता आशीष, मंडल अध्यक्ष अशोक कौशिक जाखौली, आनंद आंतिल, गुलाब सिंह, वीरसेन, अशोक अहलावत, वीरेंद्र दहिया, सोमवीर, सरवर, वीरेंद्र ढाका, राजेश, बबिता व सविता मौजूद रहे।

Advertisement

Advertisement