For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

सेहतमंद व्यक्ति ही जीवन में तय किए लक्ष्यों को कर सकता है प्राप्त : राजेश नागर

07:05 AM Jul 23, 2024 IST
सेहतमंद व्यक्ति ही जीवन में तय किए लक्ष्यों को कर सकता है प्राप्त   राजेश नागर
सरकोमा कैंसर केयर फाउंडेशन द्वारा आयोजित निशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर का विधायक राजेश नागर रिबन काटकर शुभारंभ करते हुए।-निस
Advertisement

बल्लभगढ़, 22 जुलाई (निस)
विधायक राजेश नागर ने कहा कि एक सेहतमंद व्यक्ति ही अपने जीवन में तय किए लक्ष्यों को प्राप्त कर सकता है क्योंकि बीमारी और रोगी व्यक्ति अपनी संपूर्ण क्षमता के साथ काम नहीं कर पाता है। सेहत को अपनी प्राथमिकता में शामिल करें और कोई भी परेशानी महसूस होने पर तुरंत योग्य चिकित्सक से जांच करवाएं जिससे समय रहते बीमारी का ईलाज किया जा सके। तिगांव विधानसभा क्षेत्र से विधायक राजेश नागर आज सोमवार को तिगांव स्थित सरकारी अस्पताल में सरकोमा कैंसर केयर फाउंडेशन तथा जिला प्रशासन के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित निशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर में बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित लोगों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने फीता काटकर स्वास्थ्य जांच शिविर का शुभारंभ किया। उन्होंने कहा कि इस स्वास्थ्य कैंप के जरिए ग्रामवासी नि:शुल्क परामर्श के माध्यम से यह जानकारी प्राप्त कर सकते हैं कि वे किस समस्या या बीमारी से ग्रस्त हैं तथा निजी उपचार के अलावा वह संबंधित विभाग या सरकार की योजना के जरिए अपना इलाज भी करवा सकते हैं।
सरकोमा कैंसर केयर फाउंडेशन के निदेशक पंकज बांगा ने जानकारी देते हुए बताया कि तिगांव विधानसभा क्षेत्र में सरकोमा फाउंडेशन 1 से 14 साल तक की बच्चियों के सर्वाइकल कैंसर से बचाव के लिए निशुल्क एचपीवी वैक्सीनेशन ड्राइव भी चलाई जाएगी। स्वास्थ्य कैम्प के माध्यम करीब 460 मरीजों की हृदय रोग, हड्डी रोग, आंखों से सम्बंधित रोग, डेंटल, ब्लड प्रेशर, शुगर, टीबी, ब्लड, ईसीजी, हीमोग्लोबिन, हेपेटाइटिस बी एवं सी की जांच की गयी तथा परामर्श व दवाइयां दी गयीं। इस अवसर पर गांव अधाना पट्टी के सरपंच वेद प्रकाश अधाना, तिगांव के सरपंच विक्रम प्रताप सिंह, समाजसेवी दयाराम, समाजसेवी अमन नागर, समाजसेवी पवन भगेल, सरकोमा फाउंडेशन से प्रियंका बांगा, डॉ. श्वेता भड़ाना, दृष्टि आई केयर से गौतम शर्मा सहित स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी, चिकित्सक व अन्य गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×