For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

वरिष्ठ नेताओं का मन टटोलेंगे वन-टू-वन करेंगे संवाद

12:36 PM Jun 22, 2023 IST
वरिष्ठ नेताओं का मन टटोलेंगे वन टू वन करेंगे संवाद
Advertisement

मुख्य अंश

  • 24 को 12 बजे होगी विधायकों व वरिष्ठ नेताओं के साथ सामूहिक बैठक

चंडीगढ़, 21 जून (ट्रिन्यू)

Advertisement

कांग्रेस के हरियाणा मामलों के प्रभारी दीपक बाबरिया नयी जिम्मेदारी संभालते ही प्रदेश कांग्रेस के लंबित संगठन गठन के काम में जुट गए हैं। इसके लिए वे लगातार दो दिन चंडीगढ़ में प्रवास करेंगे। इस दौरान वे सभी विधायकों व वरिष्ठ नेताओं के साथ सामूहिक बैठक करेंगे। सभी विधायकों व नेताओं के साथ उनका वन-टू-वन संवाद करने का कार्यक्रम है। वे नेताओं से संगठन को लेकर फीडबैक लेंगे।

दीपक बाबरिया को कुछ दिन पहले ही शक्ति सिंह गोहिल की जगह हरियाणा मामलों का प्रभारी कांग्रेस नेतृत्व ने नियुक्त किया है। वे चंडीगढ़ आने से पहले विपक्ष के नेता भूपेंद्र हुड्zwnj;डा, प्रदेशाध्यक्ष उदयभान, पूर्व केंद्रीय मंत्री व राष्ट्रीय महासचिव कुमारी सैलजा, राज्यसभा सांसद रणदीप

Advertisement

सुरजेवाला और सांसद दीपेंद्र हुड्zwnj;डा सहित कई वरिष्ठ नेताओं के साथ दिल्ली में ही अलग-अलग मुलाकात कर चुके हैं। इस दौरान संगठन गठन का मुद्दा अधिकांश नेताओं ने उनके सामने उठाया।

उन्होंने 24 व 25 को लगातार दो दिन चंडीगढ़ में हरियाणा के नेताओं के साथ बैठक और संवाद करने का कार्यक्रम तय किया है। पहले दिन वे सुबह 12 बजे सभी विधायकों व वरिष्ठ नेताओं के साथ सामूहिक बैठक करेंगे। इसके बाद सभी विधायकों व वरिष्ठ नेताओं के साथ वन-टू-वन संवाद की शुरूआत करेंगे। संवाद का यह दौर 25 जून को भी जारी रहेगा। संवाद कांग्रेस के विभिन्न कार्यक्रमों के अलावा संगठन गठन और आगामी लोकसभा व विधानसभा चुनावों की तैयारियों को लेकर होगा।

इस बैठक में मौजूदा व पूर्व सांसदों-विधायकों के अलावा अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी सदस्यों, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सदस्यों, डेलीगेट्स, लोकसभा व विधानसभा चुनाव लड़ चुके प्रत्याशियों, महिला कांग्रेस, यूथ कांग्रेस, कांग्रेस सेवादल और एनएसयूआई सहित अन्य संगठनों के प्रदेशाध्यक्षों को आमंत्रित किया गया है। यहां बता दें कि प्रदेश कांग्रेस के नेताओं के बीच खींचतान और गुटबाजी लगातार बढ़ती जा रही है। माना जा रहा है कि दीपक बाबरिया सभी नेताओं के साथ बातचीत और फीडबैक के आधार पर संगठन को लेकर अपनी रिपोर्ट तैयार करेंगे। संभव है कि प्रदेश कार्यकारिणी, जिला व ब्लाक प्रधानों की पहले से दिल्ली भेजी गई सूचियों में इस बातचीत के बाद कुछ बदलाव किया जाए।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×