For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

घर से मिले एक क्विंटल पटाखे, पुलिस ने युवक को किया काबू

11:44 AM Oct 28, 2024 IST
घर से मिले एक क्विंटल पटाखे  पुलिस ने युवक को किया काबू
चरखी दादरी पुलिस द्वारा रविवार को मकान से बरामद किये पटाखे। -हप्र
Advertisement

चरखी दादरी, 27 अक्तूबर (हप्र)
दीपावली का त्योहार नजदीक आते ही पटाखों की कालाबाजारी भी शुरू हो गई है। लोगों ने घरों में पटाखों को स्टॉक करना शुरू कर दिया है। चरखी दादरी शहर के वार्ड-17 स्थित एक मकान से पुलिस ने रेड की और एक क्विंटल से ज्यादा पटाखों की खेप बरामद की है। पुलिस को घर से 110 किलो 200 ग्राम पटाखे मिले हैं। इनकी कीमत करीब 20 हजार रुपये है। शहर थाना पुलिस ने इस संबंध में वार्ड-17 निवासी आशु के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।
जानकारी के अनुसार गुप्त सूचना के आधार पर वार्ड-17 निवासी आशु द्वारा किराये पर लिया मकान पर दबिश दी। पुलिस को देखकर युवक भागने लगा तो उसे काबू कर लिया। पुलिस ने एक कमरे से 5 कट्टों को खोलकर जांच की तो उनमें पटाखे बरामद हुए। कट्टों से पुलिस ने 800 राकेट, 2 पीस मैट्रिक्स मल्टी शॉट, 5 पीस यूनिवर्सल, 2 पीस मिराकल शॉट, 1 पीस द थंडरकिंग, 30 मल्टी कलर शॉट, 2 पीस फ्लैम थ्रोअर मल्टी कलर शॉट, 1000 बुलेट बम, 5-A मार्का पटाका लड़ी, 2 पीस ब्लैक डॉग, 5 पैकेट फिरकी, 55 पीस मुर्गा छाप ग्राउंड चक्कर समेत कुल 110 किलो 200 ग्राम पटाखे बरामद हुए। डीएसपी हेडक्वार्टर धीरज कुमार ने बताया कि पुलिस ने इस संबंध में आशु के खिलाफ शहर थाने में केस दर्ज किया है।

Advertisement

अवैध पटाखों समेत एक व्यक्ति काबू
भिवानी (हप्र) : पुलिस ने ढ़ाणा रोड़ पर एक दुकान से काफी मात्रा में अवैध पटाखे बरामद कर एक व्यक्ति को भी काबू कर लिया। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ विस्फोटक पदार्थ अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया है। औद्योगिक क्षेत्र थाना एएसआई अनिल अपनी टीम के साथ गश्त के दौरान गश्त पर थे। इसी दौरान उन्हें सूचना मिली कि शहर के ढ़ाणा रोड़ पर बनी दुकानों में से एक दुकान मे काफी मात्रा मे अवैध पटाखे बेचने के लिये रखे हुए है जिन्हें बेचने के लिए सप्लाई किया जाएगा। सूचना के आधार पर पुलिस ने नियमानुसार मौके पर दबिश देकर दुकान की तलाशी ली तो दुकान से काफी मात्रा में गत्ते की पेटियों में चकरी, फुलझङिय़ां, तिल्ली बम, मुर्गा बम, छोटा मुर्गा, पोप-पोप छोटे बम, तिल्ली बम बरामद हुए। पुलिस ने आरोपी को काबू कर लिया। आरोपी की पहचान कोंट रोड़ गली नंबर-13 निवासी राजेश के रुप में हुई है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement