मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

वैदिक गणित पर आईजीयू में एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन

11:10 AM Sep 30, 2024 IST
रेवाड़ी के आईजीयू में आयोजित कार्यशाला में कुलपति का स्वागत करते स्टाफ सदस्य। -हप्र

रेवाड़ी, 29 सितंबर (हप्र)
इंदिरा गांधी विश्वविद्यालय (आईजीयू) मीरपुर के गणित विभाग द्वारा ‘वैदिक गणित’ पर एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्य वक्ता प्रोफेसर अनुराधा गुप्ता, दिल्ली कॉलेज आर्ट एंड कॉमर्स से रही। अध्यक्षता विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर जेपी यादव द्वारा की गई। कार्यक्रम की निदेशक प्रो. मंजू परुथी, संयोजक सतीश खुराना ने मुख्य वक्ता और कुलपति का गुलदस्ते से स्वागत किया। प्रो. अनुराधा गुप्ता ने सभी विद्यार्थियों को वैदिक ज्यामिति के बारे में अवगत करवाया तथा कई महत्वपूर्ण विषय जैसे संख्याएं, उनकी संरचना और सामान्य जीवन में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका पर प्रकाश डाला। कुलपति प्रो. जेपी यादव ने वैदिक गणित को जानने की जिज्ञासा प्रकट की और गणित विभाग को इस कार्यक्रम की शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि ऐसे कार्यक्रम विद्यार्थियों के विकास के लिए निरंतर होते रहने चाहिए।
कार्यशाला में राजकीय महाविद्यालय, नारनौल से डॉ. सुमन, डॉ. मनोज कुमार, राजकीय महिला महाविद्यालय, नारनौल से डॉ. उषा, राजकीय महाविद्यालय, कोसली से डॉ. मोनिया, राजकीय महाविद्यालय, रेवाड़ी से डॉ. धीरज यादव सभी इचांर्जो के साथ सभी कॉलेज से 30 विद्यार्थी एवं 6 विद्यार्थी एमबीए विभाग से और करीब 120 विद्यार्थी गणित विभाग से मौजूद रहे।

Advertisement

Advertisement