मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

तीसरे दिन एक और व्यापारी से मांगी दो करोड़ की फिरौती

08:09 AM Jun 28, 2024 IST
हिसार में बृहस्पतिवार को पैदल मार्च निकालते व्यापार मंडल के प्रांतीय अध्यक्ष बजरंग गर्ग व अन्य व्यापारी। -हप्र
Advertisement

कुमार मुकेश/हप्र
हिसार, 27 जून
ऑटो मार्केट के 2 व्यापारियों से पांच व दो करोड़ रुपये की फिरौती मांगने की घटना के बाद अब ऑटो मार्केट के ही तीसरे व्यापारी से दो करोड़ रुपये की फिरौती मांगी गई है। अब ऑटो मार्केट के फेज 3 की दुकान नंबर 51 पर गोयल कार एसेसरीज के मालिक मुनीष गोयल से मोबाइल पर दो करोड़ रुपए की फिरौती मांगी गई है। इससे पूर्व इनेलो के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रामभगत गुप्ता के ऑटो मार्केट स्थित महेंद्रा शोरूम के बाहर करीब 30 राउंड फायर कर पांच करोड़ रुपये की फिरौती मांगने के अलावा भीम ऑटोमोबाइल के व्यापारी से भी 2 करोड रुपए की फिरौती मांगी जा चुकी है। इसके अलावा दस से बारह अन्य व्यापारियों से भी फिरौती मांगने की घटना की बात कही जा रही है। इन घटनाओं से हिसार में दहशत का माहौल है। दशहत इतनी है कि व्यापारी न तो पुलिस को शिकायत कर रहे हैं और न ही खुलकर व्यापारी नेता से बात कर रहे हैं। फिरौतियों की इस सीरीज के बाद व्यापारियों ने शस्त्र लाइसेंस की मांग की है। पहली फिरौती की घटना के 72 घंटे बाद भी पुलिस के हाथ खाली है। विरोध स्वरूप शुक्रवार को ऑटो मार्केट व नई अनाज मंडी को व्यापारी बंद रखेंगे।

सिर्फ एकएफआईआर

व्यापारियों ने आरोप लगाया कि पुलिस द्वारा अपराधियों को पकड़ना तो दूर, एफआईआर दर्ज करने में भी सुस्ती दिखाई जा रही है। हिसाार में पांच करोड़ रुपये की एक व्यापारी से, दो-दो करोड़ रुपये की दो व्यापारी से फिरौती मांगने के अलावा 10 से 12 के करीब अन्य व्यापारियों से भी फिरौती मांगी गई है लेकिन पुलिस ने अभी तक एक ही एफआईआर दर्ज की है।

Advertisement

व्यापारियों को दिलाएंगे शस्त्र लाइसेंस : राजीव जैन

शहर के व्यापारियों को लगातार फिरौती मांगने की घटनाओं के बाद बढ़े आक्रोश के बीच मुख्यमंत्री के पूर्व मीडिया सलाहकार एवं उद्योग व्यापार मंडल के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राजीव जैन ने बृहस्पतिवार को पीड़ित व्यापारियों से मुलाकात की और पुलिस महानिदेशक शत्रुजीत कपूर से फोन पर बातचीत करवाकर सख्त कार्रवाई का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि वह जल्द ही सारे मामले को लेकर मुख्यमंत्री नायब सिंह से मिलेंगे और प्रदेश के व्यापारी को सुरक्षित वातावरण देने और अपनी सुरक्षा के लिए प्राथमिकता के आधार पर हथियार के लाइसेंस जारी करने का आग्रह करेंगे।

पैदल मार्च निकाला, आज मार्केट बंद रखने का आह्वान

ऑटो मार्केट में हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल के प्रांतीय अध्यक्ष बजरंग गर्ग ने ऑटो मार्केट व शहर में व्यापारियों के साथ कई जगह मीटिंग लेने के बाद पैदल मार्च निकाला और 28 जून को पूरी तरह ऑटो मार्केट व नयी अनाज मंडी बंद करने का आह्वान किया। उन्होंने बताया कि फिरौती की तीन घटनाओं के अलावा दस से बारह अन्य व्यापारियों से भी व्हाट्सएप पर कॉल करके फिरौती मांगी जा रही है लेकिन व्यापारी इतनी दशहत में हैं कि वे इस बारे में बात भी नहीं कर पा रहे हैं। उन्होंने कहा कि हरियाणा में लगातार फिरौती, लूटपाट की वारदातें होना बहुत बड़ा चिंता का विषय है। हरियाणा में लगातार अपराध बढ़ने के कारण प्रदेश का व्यापारी व आम जनता अपनी जान-माल की सुरक्षा के लिए भारी चिंतित है। सरकार अपराध पर अंकुश लगाने व अपराधियों को पकड़ने में पूरी तरह से विफल सिद्ध हुई है, इसलिए अपराधियों के हौसले लगातार बुलंद होते जा रहे हैं। बजरंग गर्ग ने कहा कि हरियाणा में ऐसा कोई दिन खाली नहीं जाता जिस दिन हत्या, फिरौती, लूटपाट, चोरियों की वारदातें नहीं होती हो।

Advertisement
Advertisement