मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

आठ अक्तूबर को कांग्रेस चंडीगढ़ पीजीआई के आईसीयू में हो जाएगी भर्ती : नायब सैनी

09:06 AM Oct 01, 2024 IST
कैथल में सोमवार को भाजपा की जन आशीर्वाद रैली में मंचासीन कार्यवाहक सीएम नायब सैनी, भाजपा प्रत्याशी लीलाराम व अन्य।-हप्र

कैथल, 30 सितंबर (हप्र)
कैथल में भाई उदय सिंह किला पर जन आशीर्वाद रैली कर सोमवार को कार्यवाहक मुख्यमंत्री नायब सैनी ने कैथल से भाजपा प्रत्याशी लीलाराम के समर्थन में वोट मांगे। उन्होंने कहा कि 5 अक्तूबर को कैथल की सरदारी भाजपा को वोट देकर 8 अक्तूबर को लीलाराम को चंडीगढ़ विधानसभा भेजने का काम करें। उन्होंने कहा कि 5 अक्तूबर के बाद आठ तारीख को कांग्रेस चंडीगढ़ पीजीआई के आईसीयू में दाखिल हो जाएगी।
नायब सैनी ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के हरियाणा दौरे पर कटाक्ष करते हुए कहा कि राहुल बाबा हरियाणा के पर्यटन पर आए हैं और अपनी दीदी को भी साथ लाए हैं। उन्होंने कहा कि सुरजेवाला राहुल बाबा और प्रियंका गांधी के साथ जीजा को भी बुला लेते। चुटकी लेते हुए नायब सैनी ने कहा कि चुनाव जीतने के बाद मैं कैथल के विधायक लीलाराम को बोलूंगा कि वह रॉबर्ट वाड्रा को एक बार कैथल जरूर लेकर आएं और किसानों से मिलवाएं ताकि उन्हें भी पता चल सके कि भूपेंद्र सिंह हुड्डा किसे उनकी जमीन देना चाहते हैं। नायब सैनी ने कहा कि हमने 10 साल में हरियाणा को घूमने लायक बना दिया है। अब जब वो यहां घूमने आए ही है तो वापस लौटने से पहले हरियाणा के लोगों के कुछ सवालों के जवाब देते जाएं।
पहला सवाल यह है कि राहुल बाबा यह बताएं कि उनकी सरकार में नौकरी में पर्ची और खर्ची क्यों चलती थीं। दूसरा बताएं कि जब यहां उनकी सरकार थी तो यहां का मुखिया किसके पैसे से उनकी तिजोरी भरता रहा? तीसरा सवाल महिलाएं पूछ रही हैं कि 2 साल पहले जब हिमाचल में कांग्रेस की सरकार बनी, वहां युवाओं को नौकरी, हर महिला को 1500 रुपए महीना और 300 यूनिट बिजली देने का वादा किया था। कांग्रेस ने वहां लोगों के साथ धोखा किया है, क्या कांग्रेस हरियाणा में भी धोखा करना चाहती है। नायब सैनी ने कहा कि ऐसा पहली बार हुआ है कि कोई पार्टी अपना मेनिफेस्टो दो-दो बार जारी करे।
हरियाणा की जनता ने कांग्रेस को नकार दिया है और हरियाणा में तीसरी बार भाजपा की सरकार बनने जा रही है। इस मौके पर उनके साथ ज्योति सैनी, लीलू सैनी, मीडिया प्रभारी राज रमन दीक्षित, अरुण सर्राफ, राजपाल तंवर, सीमा रानी वाइस चेयरमैन, जीवन गुप्ता, देवेंद्र पांचाल, सुरेश संधू, सुरेश क्योडक, प्रवीण प्रजापति, शक्ति सौदा हिमांशु गोयल, वीरेंद्र बत्रा, गोपाल सैनी, सतपाल भारद्वाज, सुरेश जांगड़ा, अशोक भारती, अनिल आहूजा, सतीश सिरटा, रमनदीप कोर, आदित्य भारद्वाज, कुशलपाल सेन, राम कुमार नैन, नरेश मित्तल आदि मौजूद थे।
नायब सैनी को 5 साल मिल जाएं तो बदल जाएगी तस्वीर : लीलाराम
भाजपा प्रत्याशी लीला राम ने कहा कि सीएम नायब सैनी के 56 दिन नायाब थे, अगर उन्हें 5 साल काम करने के लिए मिल जाएं तो हरियाणा की तकदीर व तस्वीर बदल जाएगी। इस मौके पर जिला अध्यक्ष मुनीष कठवाड़, रविभूषण गर्ग, राव सुरेंद्र सिंह, सुरेश गर्ग, चेयरमैन कैलाश भगत, अमरजीत छाबड़ा ने भी जनसभा को संबोधित किया।

Advertisement

मुख्यमंत्री के मंच पर भाजपा उम्मीदवार लीलाराम के बिगड़े बोल

कैथल में भाई उदय सिंह किला में सोमवार आयोजित मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी की रैली में भाजपा उम्मीदवार लीलाराम के बोल बिगड़ गए। उन्होंने सीएम की मौजूदगी में मंच से ही खुद को गुंडा बता कर सुरजेवाला को औकात में रहने की धमकी दे डाली। इस पर मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने केवल इतना कहा कि सभी को शांति से मर्यादा में रहकर ही चुनाव लड़ना चाहिए। एक उम्मीदवार को दूसरे के खिलाफ गलत शब्दों का प्रयोग नहीं करना चाहिए। लीलाराम ने कहा कि हम किसी की गुड़ागर्दी नहीं चलने देंगे और यह बात मैं भी कह रहा हूं कि अगर कोई गुड़ागर्दी करेगा तो उसे नहीं चलने देंगेे।

शहर में हमसे बड़ा गुंडा कोई नहीं : लीलाराम

रैली में लीलाराम ने कहा कि अगर सुरजेवाला औकात में रहकर चुनाव लड़ेगा तो हम प्यार से चुनाव लड़ेंगे। अगर गुंडागर्दी दिखाओगे तो शहर में हमसे बड़ा कोई गुंडा नहीं है। अगर सुरजेवाला किसी गलतफहमी में हैं तो दूर कर लें, हम ईंट का जवाब पत्थर से देना जानते हैं। कांग्रेस उम्मीदवार और सुरजेवाला के बेटे आदित्य सुरजेवाला के बारे में उन्होंने कहा कि ये अमेरिका से सांड लेकर आये हैं। पहले क्या शहर में काले सांडों की संख्या कम थी, जो इसे लेकर आये। लीलाराम यहीं नहीं रुके उन्होंने कहा कि इनके भाई सुदीप सुरजेवाला ने 20 साल सेवा की, उसे दूध से मक्खी की तरह निकालकर फेंक दिया।

Advertisement

‘भाजपा का असली चेहरा हुआ बेनक़ाब’

सांसद रणदीप सुरजेवाला ने भाजपा पर पलटवार किया। सुरजेवाला ने कहा कि कामचलाऊ मुख्यमंत्री नायब सैनी की मौजूदगी में भाजपा का असली चेहरा बेनक़ाब हुआ है। उन्होंने कहा कि ये लड़ाई भाजपा की “गुंडागर्दी” और कांग्रेस की “मोहब्बत” के बीच है। इसलिए अबकी बार हरियाणा में कांग्रेस की शराफत व मोहब्बत जीतेगी और भाजपा की बदमाशी और गुंडागर्दी हारेगी।

Advertisement