मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

लोकसभा अध्यक्ष पद पर ओम बिरला का नामांकन लगभग तय, मोदी से की मुलाकात

11:46 AM Jun 25, 2024 IST
ओम बिरला की फाइल फोटो।

नयी दिल्ली, 25 जून (भाषा)

Advertisement

Om Birla: राजस्थान के कोटा से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद ओम बिरला का दोबारा लोकसभा अध्यक्ष बनना लगभग तय माना जा रहा है। लोकसभा अध्यक्ष पद के लिए सत्तारूढ़ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) का उम्मीदवार बनाये जाने की खबरों के बीच मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की।

राजग के कई सूत्रों ने कहा कि बिरला 18वीं लोकसभा के अध्यक्ष पद के लिए सत्तारूढ़ गठबंधन के उम्मीदवार हो सकते हैं। सूत्रों ने बताया कि विपक्ष संभवत: अध्यक्ष पद के लिए अपने उम्मीदवार के नाम की घोषणा नहीं करेगा, जिसके परिणामस्वरूप बिरला के निर्विरोध निर्वाचित होने की पूरी संभावना है।

Advertisement


इस बीच लोकसभा उपाध्यक्ष का पद विपक्ष को दिए जाने की मांग के बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि अब तक सरकार की ओर से इस विषय पर कोई जवाब नहीं आया है। राजस्थान में कोटा संसदीय सीट से एक बार फिर निर्वाचित हुए बिरला पिछले 20 वर्ष में निचले सदन में फिर से निर्वाचित होने वाले पहले पीठासीन अधिकारी बन गए हैं।

Advertisement
Tags :
Hindi NewsLok Sabha SpeakerNarendra ModiOm BirlaRahul Gandhiओम बिरलानरेंद्र मोदीराहुल गांधीलोकसभा अध्यक्षहिंदी समाचार