For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

ओलंपिक गेम्स : रोइंग में मामूली अंतर से चूका गांव कैमला का बलराज, रीपेचेज में उम्मीदें बरकरार

08:41 AM Jul 28, 2024 IST
ओलंपिक गेम्स   रोइंग में मामूली अंतर से चूका गांव कैमला का बलराज  रीपेचेज में उम्मीदें बरकरार
Advertisement

घरौंडा, 27 जुलाई (निस)
घरौंडा खंड के गांव कैमला निवासी बलराज पंवार ओलंपिक गेम्स में रोइंग के पुरुष सिंगल स्कल्स इवेंट के हिट्स राउंड में मामूली अंतर से क्वार्टरफाइनल में सीधे प्रवेश पाने से चूक गए। बलराज ने चौथा स्थान प्राप्त किया। अब वह रीपेचेज राउंड में मुकाबला करेंगे, जहां उनके पास क्वार्टरफाइनल में पहुंचने का मौका होगा। परिवार को विश्वास है कि बलराज देश के लिए मेडल जीतेंगे। बलराज ने शुरूआत में तेज गति दिखाई और तीसरे स्थान पर थे, लेकिन एल्बन्ना ने जल्दी ही उन्हें पीछे छोड़ दिया। पहले 500 मीटर का चेकपॉइंट एल्बन्ना ने 1:41.94 में पार किया जबकि बलराज 1:43.53 पर थे। 1000 मीटर के निशान पर बलराज और एल्बन्ना एक दूसरे के करीब थे, जबकि मैकिन्टोश ने बड़ी बढ़त बना रखी थी। बलराज ने अंतिम 100 मीटर में भी मिस्री खिलाड़ी पर दबाव बनाए रखा, लेकिन 2000 मीटर की हीट 7:07.11 में पूरी की, जो एल्बन्ना से 2 सेकेंड पीछे थी।
बता दें कि रीपेचेज प्रक्रिया एथलीट्स को दूसरा मौका देती है, जो पहले राउंड में अपने प्रदर्शन के कारण बाहर हो जाते हैं। अब वे रीपेचेज हीट्स में हिस्सा लेकर अपने प्रदर्शन में सुधार कर सकते हैं और सेमी-फाइनल में जगह बना सकते हैं। यह बदलाव एथलीट्स को अधिक अवसर प्रदान करता है और प्रतियोगिता को और रोमांचक बनाता है।

परिवार को अभी भी हैं उम्मीदें

बलराज की बहन मनीषा, भाई संदीप और मां कमला को अभी भी उम्मीद है कि बलराज रीपेचेज राउंड में अच्छा प्रदर्शन करेंगे और क्वार्टरफाइनल में पहुंचने का मौका नहीं चूकेंगे। मनीषा ने कहा, 'हमें विश्वास है कि वह अपनी पूरी मेहनत के साथ इस मौके का फायदा उठाएगा और देश के लिए मेडल जीतकर जरूर आएगा।' सीएम नायब सैनी ने भी बलराज को पत्र के माध्यम से शुभकामनाएं दी हैं।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×