For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

Paris Olympics: मनु भाकर-सरबजोत सिंह की जीत पर पीएम व सीएम ने दी बधाई

02:48 PM Jul 30, 2024 IST
paris olympics  मनु भाकर सरबजोत सिंह की जीत पर पीएम व सीएम ने दी बधाई
मनु भाकर और सरबजोत सिंह (आर) अपने पदक के साथ पोज़ देते हुए। रॉयटर्स
Advertisement

चंडीगढ़/अंबाला शहर, 30 जुलाई (हप्र)

Paris Olympics: पेरिस ओलंपिक में भारत ने एक और मेडल अपने नाम किया है। यह खुशी भारत की झोली में किसी और ने नहीं बल्कि हरियाणा की बेटी और बेटे की जोड़ी मनु भाकर और सरबजोत सिंह ने डाली है। बता दें कि सरबजोत अंबाला जिले का ही रहने वाला है। दोनों ने 10 मीटर शूटिंग के मुकाबले में ब्रॉन्ज मेडल जीता है।

Advertisement

इस विजय के बाद मनु भाकर एक ओलंपिक में 2 मेडल जीतने वाली पहली भारतीय बन गई है। वहीं अंबाला के गांव धीन के सरबजोत ने भी पहली बार अंबाला की झोली में ओलंपिक मेडल डाला है।


पीएम मोदी ने दोनों निशानेबाजों मनु भाकर और सरबजोत सिंह को बधाई देते हुए उनके टीमवर्क की सराहना की। मोदी ने एक्स पर पोस्ट किया, ‘‘हमारे निशानेबाजों ने हमें गौरवान्वित करना जारी रखा है। ओलंपिक में 10 मीटर एयर पिस्टल मिश्रित टीम स्पर्धा में कांस्य पदक जीतने पर मनु भाकर और सरबजोत सिंह को बधाई। दोनों ने शानदार कौशल और टीम वर्क दिखाया है। भारत बेहद खुश है।''

Advertisement

उन्होंने कहा, ‘‘मनु का यह लगातार दूसरा ओलंपिक पदक है, जो उनकी निरंतर उत्कृष्टता और समर्पण की बानगी पेश करता है।'' भाकर और सरबजोत की भारतीय जोड़ी ने कोरिया के ली वोन्हो और ओ ये जिन को 16 . 10 से हराकर देश को इस ओलंपिक में दूसरा पदक दिलाया। भाकर स्वतंत्रता के बाद एक ओलंपिक में दो पदक जीतने वाली पहली भारतीय खिलाड़ी बन गई हैं। इससे पहले उन्होंने महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में कांस्य जीता था ।


मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने अपने एक्स अकाउंट पर लिखा कि हरियाणवियों के लिए पुनः गौरवपूर्ण क्षण पेरिस ओलम्पिक गेम्स में 10 मीटर एयर पिस्टल के मिक्स्ड टीम इवेंट में हरियाणा की बेटी मनु भाकर व बेटे सरबजोत सिंह द्वारा कांस्य पदक जीतने पर हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं। आपकी इस ऐतिहासिक उपलब्धि ने प्रत्येक हरयाणवी और देशवासी को गौरवान्वित किया है।

बाला शहर से विधायक एवं हरियाणा के परिवहन,महिला एवं बाल विकास राज्य मंत्री असीम गोयल ने भी दोनों खिलाड़ियों और उनके परिजनों को बधाई दी।

परिवहन मंत्री असीम गोयल ने कहा कि सरबजोत सिंह ने अंबाला का गौरव बढ़ाया तो मनु भाकर ने पूरे देश में बेटियों के लिए मिसाल पेश की है। मनु पहली भारतीय बनी है जिन्होंने एक ओलंपिक में दो मेडल जीते हैं। वहीं सरबजोत सिंह की बदौलत पहली बार इतनी बड़ी प्रतिस्पर्धा में अंबाला का नाम रौशन हुआ है।

उन्होंने कहा कि निश्चति ही यह अंबाला के साथ साथ पूरे हरियाणा और देश के लिए गौरव की बात है। परिवहन मंत्री असीम गोयल ने दोनों खिलाड़ियों के परिजनों को भी बधाई दी। उन्होंने कहा कि दोनों खिलाड़ियों के परिवार की मेहनत भी आज रंग लाई है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Advertisement
×