For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

आमजन की शिकायतों का निपटारा तुरंत करें अधिकारी : बनवारी लाल

07:42 AM Jul 09, 2024 IST
आमजन की शिकायतों का निपटारा तुरंत करें अधिकारी   बनवारी लाल
सोमवार को जिला परिवाद समिति की बैठक में अधिकारियों को निर्देश देते जनस्वास्थ्य मंत्री डॉ. बनवारी लाल व विधायक दीपक मंगला। -हप्र
Advertisement

पलवल, 8 जुलाई (हप्र)
लोगों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए जन शिकायतों का सभी विभागों के अधिकारी व कर्मचारी तुरंत प्रभाव से निपटान करना सुनिश्चित करें, ताकि नागरिक को परेशानी का सामना न करना पड़े। यह निर्देश हरियाणा के जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी एवं लोक निर्माण विभाग मंत्री डा. बनवारी लाल ने सोमवार को जिला सचिवालय सभागार में आयोजित जिला परिवाद समिति की बैठक की अध्यक्षता करते हुए विभागीय जिलाधिकारियों को दिए। बैठक के एजेंडा में कुल 14 परिवाद शामिल किए गए, जिनमें से 13 शिकायतों का मौके पर ही निपटारा कर दिया गया। उन्होंने एक अन्य शिकायत के निपटान के लिए संबंधित अधिकारियों को जांच कर आगामी बैठक से पूर्व उसकी रिपोर्ट प्रस्तुत करने के आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए। बैठक में मंत्री ने डिस्ट्रिक्ट टाउन एंड कंट्री प्लानिंग अफसर को सस्पेंड करने के आदेश भी दिये।
इस अवसर पलवल के विधायक दीपक मंगला, होडल के विधायक जगदीश नायर, हथीन के विधायक प्रवीण डागर, भाजपा जिलाध्यक्ष चरण सिंह तेवतिया, पूर्व विधायक रामरतन, उपायुक्त नेहा सिंह, एसपी चन्द्र मोहन, एसडीएम नरेन्द्र कुमार,नगराधीश अप्रतिम सिंह, आर.टी.ओ. शशि वसुंधरा सहित प्रशासनिक एवं जिला अधिकारी और परिवाद समिति के सदस्यगण मौजूद रहे।
जनस्वास्थ्य मंत्री डा. बनवारी लाल ने गांव सुलतानपुर निवासी राजेंद्र द्वारा गांव में दूषित पानी की निकासी न होने और उनके खेत में जाने वाले रास्ते को बंद करने संबंधी शिकायत की सुनवाई करते हुए एसडीएम की अध्यक्षता में कमेटी बनाने के निर्देश दिए। इसके अलावा पलवल के सल्लागढ़ निवासी प्रवीण की बिजली विभाग से संबंधित शिकायत पर संज्ञान लिया। इसके अलावा गांव गोहपुर में एक डिपो होल्डर द्वारा राशन बांटने में अनियमितता बरतने की शिकायत पर डिपो होल्डर की सप्लाई को सस्पेंड कर दिया गया। बैठक के दौरान नगर एवं ग्राम नियोजन विभाग के अधिकारी के खिलाफ शिकायतें मिलने पर उसे सस्पेंड करने के निर्देश दिए। इस मौके पर इन शिकायतों के अलावा शहर की अनाज मंडी के साथ-साथ अन्य जगहों से गंदगी को साफ करने व जलभराव से निजात दिलाने के मुद्दे उठाए गए।

ग्रामीण क्षेत्रों में विकास कार्य न रुकें

चरखी दादरी (हप्र) : उपायुक्त मनदीप कौर ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में विकास कार्यों को लेकर आने वाली रूकावटों को सरपंचों व गांव के अन्य जनप्रतिनिधियों के माध्यम से दूर करवाया जाए और इसके लिए जिला के अधिकारी सरपंचों आदि के साथ बैठक कर समीक्षा करें। किसी भी हालत में विकास कार्य नहीं रुकने चाहिए। इस मामले में संबंधित अधिकारी संज्ञान लेते हुए प्रमुखता से कार्य करवाएं। डीसी मनदीप कौर ने सोमवार को समाधान शिविर के दौरान विकास कार्यों में आ रही रुकावट को लेकर रखी गई समस्या पर अधिकारियों को आदेश दिये। सरकार की ओर से ग्रामीण क्षेत्रों में विकास कार्य करवाए जा रहे हैं और हाल ही में सीएम द्वारा सरपंचों को 21 लाख रुपये तक के विकास कार्य करवाने की पावर देने की भी घोषणा भी की है। ऐसे में ग्रामीण क्षेत्रों में किए जा रहे किसी भी विकास कार्य में बाधा नहीं आनी चाहिए। सीईओ जिला परिषद, एसडीएम और डीडीपीओ सहित सभी संबंधित अधिकारी इसको सुनिश्चित करेंगे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×