मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

दफ्तरों पर ताले, ठप रहा काम पटवारियों की हड़ताल जारी

08:45 AM Jan 05, 2024 IST

कैथल, 4 जनवरी (हप्र)
पे ग्रेड की मांग को लेकर जिले के पटवारी और कानूनगो बृहस्पतिवार को दूसरे दिन भी हड़ताल पर रहे। दिनभर दफ्तरों पर ताले लटके रहे और कामकाज ठप होने के कारण जमीनी काम कराने के लिए लोग परेशान रहे। शनिवार और रविवार होने के कारण अगले तीन दिन कामकाज ठप रहेगा। बृहस्पतिवार को सुबह से ही पटवारियों ने जिला प्रधान दिलबाग सिंह ढुल की अध्यक्षता में धरना व हड़ताल रखी। पटवारियों ने सरकार की वादाखिलाफी के विरोध में नारेबाजी की। जिला प्रधान दिलबाग सिंह ढुल ने कहा कि सरकार हठधर्मिता छोड़ पटवारियों की मांग पर विचार करें। अफसरशाही ने सरकार को गुमराह किया है। सरकार जल्द पटवारियों को बातचीत के लिए बुलाए। नहीं तो पटवारी अनिश्चितकालीन हड़ताल करने पर मजबूत होंगे। इस मौके पर पूर्व प्रधान राजा राम, हेमंत शर्मा, कानूनगो रामशरण, जागर सिंह, कृष्ण कुमार, परवीन कुमार, सुरेश कुमार, राजेश मौजूद रहे।
शाहाबाद मारकंडा (निस) :
हरियाणा पटवार व कानूनगो एसोसिएशन के जिला महासचिव भूपेंद्र सिंह कंबोज नगला ने बताया कि मुख्यमंत्री ने 26 जनवरी 2023 को 32100 रुपए पे स्केल देने की घोषणा की थी लेकिन आज तक भी घोषणा पर अमल नहीं हुआ जिससे पटवारियों में भारी नाराजगी है। उन्होंने चेतावनी दी है कि सरकार मुख्यमंत्री की घोषणा को लागू करे अन्यथा अनिश्चिकालीन हड़ताल पर चले जाएंगे। जिला प्रधान डा. साहब सिंह, शाहाबाद प्रधान स्वर्णजीत सिंह सहित सभी पटवारी कुरुक्षेत्र स्थित पटवार भवन में धरने पर हैं।

Advertisement

Advertisement