For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

मानसून से पहले नालियों, ड्रेनों व नहरों की सफाई सुनिश्चित करें अधिकारी : सुभाष सुधा‘

08:56 AM Jun 12, 2024 IST
मानसून से पहले नालियों  ड्रेनों व नहरों की सफाई सुनिश्चित करें अधिकारी   सुभाष सुधा‘
कुरुक्षेत्र में मंगलवार को लघु सचिवालय में अधिकारियों संग बैठक करते राज्यमंत्री सुभाष सुधा। -हप्र
Advertisement

कुरुक्षेत्र, 11 जून (हप्र)
शहरी स्थानीय निकाय राज्यमंत्री सुभाष सुधा ने लघु सचिवालय के सभागार में बाढ़ प्रबंधन के तहत सिंचाई विभाग, नगर परिषद, जनस्वास्थ्य विभाग व अन्य संबंधित के साथ बैठक लेते हुए जो कार्य किए जाएंगे, उसकी समीक्षा करते हुए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। इस मौके पर उनके साथ उपायुक्त शांतनु शर्मा, अतिरिक्त उपायुक्त डाॅ. वैशाली शर्मा मौजूद रही। बैठक की अध्यक्षता करते हुए शहरी स्थानीय निकाय राज्यमंत्री सुभाष सुधा ने नगर परिषद, जनस्वास्थ्य विभाग, सरस्वती हेरिटेज बोर्ड व सिंचाई विभाग के अधिकारियों से बाढ़ प्रबंधन के तहत जो कार्य किए जा रहे है, उसकी विस्तार से समीक्षा की। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को यह भी स्पष्ट किया कि नालों-नालियां व नहरों की सफाई का कार्य दुरुस्त होना चाहिए।
उन्होंने कहा कि अधिकारी यह भी ध्यान रखें कि जहां पर भी सफाई व्यवस्था का कार्य किया जाए, उसकी फोटो लेना सुनिश्चित करें और सफाई के कार्य के तहत मौजिज लोगों के हस्ताक्षर भी लें ताकि उनकी भी सफाई कार्य के प्रति संतुष्ट हो सके। संबंधित विभाग के अधिकारियों ने 30 जून तक यह कार्य पूरा करने बारे आश्वासन दिया है। उपायुक्त शांतनु शर्मा ने कहा कि पिछले वर्ष बाढ़ के चलते जो नुकसान हुआ था, उस को ध्यान में रखते हुए सभी जगहों पर कार्य किए जा रहे है। इस मौके पर सिंचाई विभाग से कार्यकारी अभियंता मुनीष बब्बर, सरस्वती हेरिटेज से कार्यकारी अभियंता नवतेज सिंह, जनस्वास्थ्य विभाग के कार्यकारी अभियंता के साथ-साथ अन्य संबंधित मौजूद रहे।

‘समस्याओं का प्राथमिकता के आधार पर होगा समाधान’

शहरी स्थानीय निकाय राज्यमंत्री सुभाष सुधा ने कहा कि आम जनता की समस्याओं को प्राथमिकता के आधार पर समय सीमा के अंदर हल किया जाएगा, इसके अलावा विकास कार्यों से संबंधित अधिकारी विकास कार्यों को पूरा करें, इस विषय में किसी भी प्रकार की कोई भी लापरवाही सहन नहीं की जाएगी। वे सोमवार देर सायं एक निजी होटल में कुरुक्षेत्र डीलर्स एसोसिएशन द्वारा आयोजित कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि एसोसिऐशन के पदाधिकारियों को संबोधित कर रहे थे। राज्यमंत्री ने कहा कि प्राॅपर्टी आईडी से संबंधित अपने फोन को भी अपडेट रखे, क्योंकि उस पर फोन पर ओटीपी पर आता है और वह फोन रिचार्ज नहीं होता है। इसलिए संबंधित नंबर को अपडेट रखे। राज्यमंत्री ने कहा कि थानेसर की कुछ कालोनी पास होने के प्रोसेस में है, जल्द ही उन्हें अमलीजामा पहना दिया जाएगा तथा संबंधित कॉलोनियों में विकास कार्य शुरु करवा दिए जाएंगे। इस मौके पर राम निवास बंसल, राजीव गर्ग, जय गोपाल, राजू वधवा, रविंद्र सिंगला, सुरेंद्र बारना, अनुज बंसल सहित एसोसिऐशन के अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

Advertisement

लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों व कर्मचारियों पर होगा एक्शन

शहरी स्थानीय निकाय राज्यमंत्री सुभाष सुधा ने कहा कि विकास कार्यों में किसी भी प्रकार की लापरवाही सहन नहीं होगी। यदि किसी अधिकारी व कर्मचारी के कारण विकास कार्यों की गति धीमी हुई तो, ऐसे कर्मचारी के खिलाफ कड़ा एक्शन लिया जाएगा, जिसके लिए वह स्वयं जिम्मेदार होगा। इसलिए सभी अधिकारी व कर्मचारी पूरी ईमानदारी व लगन के साथ जनता के कार्य करें। यदि किसी कार्य में कोई बाधा आ रही है तो वह उनसे किसी भी समय मिलकर समस्या उनके संज्ञान में ला सकता है ताकि उक्त परेशानी को खत्म किया जा सकें।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×