मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

विकास कार्य 15 अगस्त तक पूरे करवायें अधिकारी

09:32 AM Jul 18, 2024 IST
हिसार में बुधवार को निर्माण कार्यों का निरीक्षण करते स्वास्थ्य मंत्री डॉ. कमल गुप्ता एवं उपायुक्त प्रदीप दहिया। -हप्र
Advertisement

हिसार, 17 जुलाई (हप्र)
कैबिनेट मंत्री ने अधिकारियों को वेलकम गेट, ऋषि नगर स्थित श्मशान घाट व टाउन पार्क के कार्य को 15 अगस्त तक की डेडलाइन देते हुए पूरा करने के निर्देश दिए। स्वास्थ्य मंत्री डॉ. कमल गुप्ता बुधवार को निर्माण कार्यों का निरीक्षण कर रहे थे। हिसार शहर में दिल्ली रोड से प्रवेश करते हुए कैंट के पास अशोक चक्र के डिजाइन वाला भव्य वेलकम गेट बनाया जा रहा है। इस प्रोजेक्ट का शिलान्यास कैबिनेट मंत्री डॉ. कमल गुप्ता द्वारा 8 मार्च, 2024 को किया गया था। इस गेट का निर्माण कार्य लगभग 4 करोड़ रुपए की लागत से हो रहा है।
डॉ. गुप्ता ने कहा कि यह वेलकम गेट अत्याधुनिक तकनीक से बनाया जा रहा है और इसका ढांचा भूकंपरोधी (अर्थक्वेक प्रूफ) है। भूकंप आने पर भी इस ढांचे को कोई नुकसान नहीं हो पाएगा। अभी राष्ट्रीय राजमार्ग 4 लेन का है। भविष्य में यह 6 लेन का भी किया जा सकता है। इसी संभावना को देखते हुए इस द्वार की चौड़ाई 120 फुट रखी गई है। इस गेट की लम्बाई 9 मीटर रहेगी। प्रवेश द्वार की खासियत भारत का राष्ट्रीय प्रतीक अशोक चक्र है, जो स्टील का बना है। इसकी 24 तीलियां स्टील की प्री फैब्रिक हैं। यह वजन में काफी हल्की हैं, इसी कारण से इसे इंस्टॉल करने में आसानी होगी। गेट के पिलरों का निर्माण पूरा हो चुका है और अब गेट की फिनिशिंग व अन्य कार्य पूरे किए जा रहे हैं। इसका निर्माण कार्य तेजी से चल रहा है।

भव्य व आकर्षक होगा वेलकम गेट

शहर में एंट्री करते हुए वेलकम गेट को आकर्षक ढंग से सजाने की तैयारी भी पूरी की जा चुकी है। उपायुक्त व नगर निगम आयुक्त प्रदीप दहिया के निर्देशन में टीम ने एक मॉडल भी तैयार किया है। यह वेलकम गेट बनने के बाद भव्य व आकर्षक होगा। शहरवासियों के लिए यह गेट गर्व का विषय बनेगा।

Advertisement

Advertisement
Advertisement