For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

अधिकारी, कर्मचारियों को शिकायतों का इंतजार

10:55 AM Oct 26, 2024 IST
अधिकारी  कर्मचारियों को शिकायतों का इंतजार
उझाना में शुक्रवार को आयोजित शिविर में किसी फरियादी के न आने पर खाली बैठे कर्मचारी और अधिकारी। -हप्र
Advertisement

जसमेर मलिक/हप्र
जींद, 25 अक्तूबर
जिले में ब्लॉक स्तर पर लगाए जा रहे समाधान शिविरों में लोग ज्यादा रुचि नहीं दिखा रहे। हालत यह है कि अधिकारी और कर्मचारी शिकायतकर्ताओं के इंतजार में खाली बैठे रहते हैं, मगर कोई भी व्यक्ति शिकायत लेकर नहीं पहुंच रहा।
शुक्रवार को जिले के 8 ब्लाकों में बीडीपीओ द्वारा लगाए गए समाधान शिविरों में महज 13 शिकायतें आई। इनमें भी 3 शिकायत जींद, 7 नरवाना और 3 उचाना ब्लॉक की थी। अलेवा, जुलाना, उझाना, सफीदों और पिल्लूखेड़ा ब्लॉक में कोई भी व्यक्ति शिकायत लेकर नहीं पहुंचा। पूरे जिले की बात की जाए तो शुक्रवार को कुल 23 लोग ही अपनी शिकायत लेकर समाधान शिविरों में पहुंचे। सरकार ने सभी विभागों को लोगों की शिकायतों के समाधान के लिए समाधान शिविर लगाने के आदेश जारी किए हैं। नगर परिषद जींद और नरवाना, नगर पालिका उचाना, सफीदों तथा जुलाना में समाधान शिविर आयोजित किए जा रहे हैं। इसके अलावा पंचायत विभाग द्वारा जिले के सभी आठों ब्लॉकों में समाधान शिविर आयोजित किए जा रहे हैं। शुक्रवार को आयोजित हुए समाधान शिविरों में जिले में कुल 23 शिकायतें दर्ज हुई।
डीसी मोहम्मद इमरान रजा के अनुसार सभी शिकायतों के लिए अधिकारियों को यथाशीघ्र समाधान करने के निर्देश दिए गए और अधिकारियों को कहा गया कि वे आमजन की आने वाली प्रत्येक शिकायत को गम्भीरता से लें। नगर परिषद जींद में डीएमसी गुलजार मलिक द्वारा शिकायतों पर सुनवाई की गई। शिविर में कुल 2 लोगों द्वारा शिकायत दर्ज करवाई गई। नगर परिषद नरवाना में कुल 7 शिकायतें,सफीदों नगरपालिका में एक शिकायत समाधान के लिए रखी गई।

Advertisement

मौके पर समस्याओं का निपटारा करने के निर्देश

जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी संदीप भारद्वाज ने बताया कि पंचायत विभाग द्वारा जिले के आठों ब्लॉकों में बीडीपीओ के स्तर पर समाधान शिविरों का आयोजन किया गया। शिविरों में कुल 13 शिकायतें दर्ज हुई। इन सभी शिकायतों के लिए अधिकारियों को मौके पर ही समाधान करने के निर्देश जारी किए गए।

Advertisement
Advertisement
Advertisement