For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

दिल्ली के हवाई अड्डे पर खुला एनआरआई ‘पंजाब सहायता केंद्र’

07:35 AM Aug 09, 2024 IST
दिल्ली के हवाई अड्डे पर खुला एनआरआई ‘पंजाब सहायता केंद्र’
बृहस्पतिवार को नयी दिल्ली अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर एनआरआई की सुविधा के लिए ‘पंजाब सहायता केंद्र’ लोगों को समर्पित करते पंजाब के सीएम भगवंत मान। -हप्र

चंडीगढ़, 8 अगस्त (हप्र)
दुनियाभर में बसे पंजाबी भाईचारे को बड़ी सुविधा प्रदान करते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने आज नई दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के टर्मिनल-3 पर ‘पंजाब सहायता केंद्र’ के नाम से उच्च स्तर का एनआरआई सुविधा केंद्र लोगों को समर्पित किया। इस सहायता केंद्र की शुरुआत करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि यह हमारे लिए एक ऐतिहासिक दिन है क्योंकि पंजाब इस प्रकार की पहल करने वाला देश का पहला राज्य है, जिससे राज्य सरकार की एनआरआई समुदाय की सहायता और सहयोग करने की दृढ़ प्रतिबद्धता प्रकट होती है। उन्होंने कहा कि यह केंद्र 24 घंटे कार्यशील रहेगा और इस टर्मिनल पर आने वाले एनआरआई और अन्य यात्रियों को सहायता प्रदान करेगा। भगवंत सिंह मान ने कहा कि इस केंद्र के पास दो इनोवा गाड़ियाँ होंगी, जो यात्रियों को पंजाब भवन या अन्य निकटवर्ती स्थानों पर पहुंचाने में सहायता करेंगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि यात्री या उनके रिश्तेदार किसी भी समय उड़ानों के आने, टैक्सी सेवा, हवाई अड्डे पर खो गए सामान की जानकारी के लिए या अन्य सहायता के लिए इस केंद्र तक पहुँच सकते है।
भगवंत मान ने महिला पहलवान विनेश फोगाट की घटना के बारे में सहायक स्टाफ की निष्पक्ष जांच की मांग करते हुए कहा कि इस घटना ने पूरे खेल जगत को आहत किया है। उन्होंने कहा कि इस घटना ने लाखों खेल प्रेमियों के दिलों को गहरी ठेस पहुंचाई है, जिस कारण इसकी निष्पक्ष जांच करवाना समय की मांग है। मान ने स्पष्ट शब्दों में कहा कि फोगाट के स्टाफ की भूमिका भी संदिग्ध है क्योंकि उन्होंने निर्धारित सीमा के भीतर पहलवान का वजन नियंत्रित करने के लिए कोई कदम नहीं उठाया। उन्होंने कहा कि यह सहायक स्टाफ की विफलता है क्योंकि ऐसे मामलों का ध्यान रखना उनकी जिम्मेदारी है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
×