For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

अब हर माह मिलेगा बिजली का बिल : रणजीत सिंह

11:08 AM Dec 08, 2023 IST
अब हर माह मिलेगा बिजली का बिल   रणजीत सिंह
Advertisement

हिसार, 7 दिसंबर (हप्र)
ऊर्जा मंत्री रणजीत सिंह ने बृहस्पतिवार को स्थानीय लोक निर्माण विभाग के विश्राम गृह में दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम द्वारा आयोजित बिजली पंचायत में शिरकत कर उपभोक्ताओं की समस्याओं को सुना और कहा कि बिल देरी से आने की समस्याएं को लेकर शीघ्र ही निर्णय लिया जाएगा ताकि प्रत्येक माह नागरिकों को बिजली के बिल मिल सके। बिजली पंचायत में चार जिलों की 20 ग्राम पंचायतों एवं विभिन्न गांवों से आए हुए जन प्रतिनिधियों ने ऊर्जा मंत्री के समक्ष अपनी समस्याएं रखी।
बिजली पंचायत में लटकी बिजली की तारें, ट्रांसफार्मर लगाने, तीन फेस सप्लाई लाइन, रिहायशी क्षेत्रों से 11 व 33 किलो वाट की लाइनों में आने वाले अवरोधों को हटाने, शिफ्ट करने व कसने तथा ढाणियों में बिजली से संबंधित शिकायतें सामने आई। ऊर्जा मंत्री ने अधिकारियों को ढाणियों में लंबित बिजली कनेक्शन शीघ्र मुहैया करवाने व उपभोक्ताओं के कार्य को प्राथमिकता के आधार पर करने की हिदायत दी। ऊर्जा मंत्री ने अधिकारियों को ओवर बिलिंग के मामलों का निपटान, लंबित ट्यूबवैल कनेक्शन जारी करने व बिजली चोरी की रोकथाम, ओवरलोड की समस्या का समाधान करने के निर्देश दिए।
मंत्री ने कहा कि अगले साल फरवरी में एक बड़ी रैली का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि यदि उन्हें हिसार लोकसभा से टिकट मौका मिला तो वह चुनाव जरूर लड़ेंगे। इस अवसर पर जिला परिषद के चेयरमैन सोनू सिहाग, जिला उपाध्यक्ष कृष्ण बिश्नोई, हिसार लोकसभा प्रभारी संदीप यादव सहित बिजली विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement