For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

अधिकारियों को अब गांवों में जाकर बनाने होंगे प्लान

12:59 PM Aug 07, 2022 IST
अधिकारियों को अब गांवों में जाकर बनाने होंगे प्लान
Advertisement

एस़ अग्निहोत्री/हप्र

पंचकूला, 6 अगस्त

Advertisement

हरियाणा के विकास एवं पंचायत अधिकारियों को अब गांवों में पहुंचकर ग्रामीणों के लिए प्लान बनाने होंगे और उनकी समस्याएं भी सुननी होंगी। राज्य के विकास एवं पंचायत मंत्री देवेंद्र सिंह बबली ने यह नई शुरूआत की है। इस कड़ी में रविवार को उन्होंने विभाग के आला अधिकारियों को टोहाना (फतेहाबाद) बुलाया है। यहीं पर प्रदेश स्तर की बैठक होगी और उसमें गांवों के विकास का खाका तैयार होगा।

इस दौरान देवेंद्र सिंह बबली टोहाना हलके में आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों में भी शिरकत करेंगे। वे अधिकारियों के साथ बैठक कर टोहाना विधानसभा में चल रहे और करवाए जाने वाले विकास कार्यों की समीक्षा भी करेंगे। कैबिनेट मंत्री के निजी सचिव निशांत कामरा ने बताया कि प्रदेश के विकास एवं पंचायत मंत्री सुबह 9 बजे राजकीय विद्यालय, डांगरा से टोहाना विधानसभा क्षेत्र के 20 स्कूलों के सोलर पावर प्लांट का उद्घाटन करेंगे।

Advertisement

इस दिन गांव डांगरा से कैबिनेट मंत्री द्वारा किए गए उद्घाटन में राजकीय प्राथमिक विद्यालय अकांवाली, अमानी, बिढ़ाईखेड़ा, बलियाला, भिमेवाला, टोहाना मंडी, टोहाना पार्क, भोडिया खेड़ा, टोहाना प्रथम, डांगरा, ढाणी लखुवाली, चंदड़ कलां, चंदड़ खुर्द, चिल्लेवाल, चितैण, फतेहपुरी, ललौदा, देशमेह नगर, नन्हेड़ी व रसूलपुर के विद्यालयों में सोलर पावर प्लांट शामिल है।

सुबह 9.30 बजे भूना रोड बैंक कॉलोनी ताज मोहम्मद के सामने आंखों के निशुल्क चैकअप व ऑपरेशन के लिए रजिस्ट्रेशन का शुभारंभ करेंगे। इसके बाद आजादी के 75वें अमृत महोत्सव की शृंखला में शुरू किए गए ‘हर घर तिरंगा’ मुहिम के तहत सुबह 10.15 बजे टोहाना बस अड्डा स्थित अपने कार्यालय में राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा फहराएंगे। सुबह 11 बजे डांगरा रोड स्थित किसान रेस्ट हाउस में विकास एवं पंचायत विभाग के प्रदेश स्तरीय अधिकारियों की बैठक की अध्यक्षता करते हुए विकास कार्यों की समीक्षा करेंगे।

सीएम ने लगाया था ‘एक पेड़ विश्वास’ का

बबली ने विकास एवं पंचायत विभाग के माध्यम से पूरे प्रदेश में ‘एक पेड़ विश्वास’ का मुहिम शुरू की है। शुक्रवार से शुरू हुआ यह अभियान रविवार तक जारी रहेगा। इसकी शुरूआत सीएम मनोहर लाल खट्टर ने करनाल से की थी। देवेंद्र सिंह बबली भी इस दौरान उनके साथ मौजूद थे। बबली की कोशिश है कि प्रदेश के हर गांव में इस अभियान के तहत कम से कम 75-75 पौधे लगाए जाएं।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Advertisement
×