For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

अब इंडोर्समेंट के सहारे कियारा

10:34 AM Jul 06, 2024 IST
अब इंडोर्समेंट के सहारे कियारा
Advertisement

‘जुग-जुग जियो’, ‘शेरशाह’, ‘भूल-भुलैया-2’ जैसी अपनी कुछ फिल्मों में एक्ट्रेस कियारा आडवाणी ने उम्दा अभिनय कला का परिचय दिया। लेकिन बाद में अब इंडोर्समेंट उनकी प्राथमिकता है। हालांकि इस वक्त वह ‘वार-2’ व साउथ की फिल्म ‘गेम चेंजर’ में बड़े हीरो के साथ काम कर रही हैं।

असीम चक्रवर्ती

पहली बार 2014 की फिल्म ‘फगली’ में अभिनेत्री कियारा आडवाणी दिखाई पड़ी थीं। लेकिन आठ साल बाद फिल्म ‘भूल-भुलैया’ में वह जबरदस्त ढंग से लाइम लाइट में आयीं। मगर बतौर एक्टर इसका उन्हें खास लाभ नहीं मिला। पर बेहद स्मार्ट और ग्लैमरस कियारा ने अपनी इस सफलता का दूसरे ढंग से उपयोग किया। आज आलम यह है कि वह इंडोसमेंट की दुनिया में छाई हुई हैं। दूसरी ओर इसका खमियाजा भी उन्हें उठाना पड़ा है।

पीछे छूट गई अदाकारी

बेशक कियारा एक अच्छी अभिनेत्री हैं। रोल के मुताबिक अपनी भाव अभिव्यक्ति को सही ढंग से पेश किया है। ‘जुग-जुग जियो’, ‘शेरशाह’, ‘भूल-भुलैया-2’ जैसी अपनी कुछ फिल्मों में इसे उन्होंने बार-बार पेश किया था। पर उनकी मुश्किल यह थी कि शो बिजनेस में आने के बाद उन्होंने अपनी एक्टिंग पॉवर को ज्यादा महत्व नहीं दिया। बल्कि उनका ध्यान स्टारडम की तरफ ज्यादा था। इसका लाभ उन्हें तत्काल मिला। मगर इसका खमियाजा यह हुआ है कि एक अच्छी अदाकारा कहीं पीछे रह गई।

Advertisement

इंडोर्समेंट की पटरानी

आज कियारा इडोर्समेंट की दौड़ में अग्रणी हैं। इस मामले में दीपिका, आलिया जैसी कई हीरोइनों को उन्होंने बड़ी चुनौती दी है। कियारा का कहना है,‘अपने कैरियर में किसी भी तारिका को इंडोर्समेंट के शानदार मौके बार-बार नसीब नहीं होते हैं। मुझे यह मौके मिल रहे हैं,तो मैं इसे मिस क्यों करूं।’ यह एक अच्छी बात है कि कियारा ने समझदारी बरतते हुए अपने फिल्मी ट्रेक को भी आसान रखा है। इस वक्त वह साउथ की फिल्म ‘गेम चेंजर’ में राम चरन के साथ तो ‘वार-2’ में रितिक,टाइगर श्राफ जैसे बड़े हीरो के साथ काम कर रही हैं। दोनों ही बड़े सेटअप की फिल्में हैं। साफ है इन दिनों वह अपने स्टारडम को मेंटेन करने के लिए ही सब कुछ कर रही हैं।

लक्ष्य सिर्फ एक ही

इन दिनों उनका सिर्फ एक ही लक्ष्य है- जितना हो सके, अभी जो सफलता मिली है उसका पूरा इस्तेमाल किया जाए। जिसके चलते वह फिल्म से लेकर इंडोर्समेंट तक हर माध्यम में अपना उपयोग करती हैं। उनकी एक एड फिल्म के डायरेक्टर का कहना है,‘ कियारा अपने 30 सेकंड के एड को लेकर भी बेहद संजीदा नजर आती हैं। जबकि एक विज्ञापन को कंपलीट लुक देना यह मेरा माध्यम है। मगर यहां भी वह हमारी मदद करती हैं।’ इसके चलते ही राम चरन के साथ की अपनी अगली तेलुगु फिल्म ‘गेम चेंजर’ के प्रति उनका समर्पण भाव गौर काबिल है।

Advertisement

बिंदास जीवन

बेबाक कियारा कहती है,‘ मैं किसी भी तरह की चिंता को अपने पास फटकने नहीं देती हूं। एक्टिंग के क्षेत्र में आना चाहती थी लेकिन इसके लिए कोई चिंता किए बिना सिर्फ उचित समय का इंतजार किया।’ अपनी बातचीत के दौरान कियारा इस बात को दोहराना नहीं भूलती कि वह आज जो कुछ भी हैं,इसके लिए उन्होंने कभी भी ज्यादा माथा-पच्ची नहीं की।

धरोहरों से लगाव

जहां तक उनके निजी जीवन का सवाल है, प्राकृतिक स्थल के अलावा देश-विदेश की किसी भी प्राचीन इमारत की सैर करना उन्हें पसंद है। किसी भी आउटडोर शूटिंग के दौरान वहां के कई रमणीय स्थलों पर घूमना वह कभी मिस नहीं करती हैं।

बारिश का लुत्फ

वैसे तो उन्हें हर मौसम का पूरा मजा लेना उन्हें बखूबी आता है। मगर रिम-झिम फुहारों में भीगने के बाद गरम-गरम भुजिया व चाय के साथ दोस्तों के साथ गपशप मारना उहें बहुत अच्छा लगता है। बारिश के मौसम में मुबई में रहना उन्हें ज्यादा पसंद है।

-चित्र लेखक

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×