For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

अब संत-महात्माओं के जरिये प्रचार को तेज कर रही भाजपा

08:58 AM May 17, 2024 IST
अब संत महात्माओं के जरिये प्रचार को तेज कर रही भाजपा
चंडीगढ़ में बृहस्पतिवार को सीएम नायब सिंह सैनी से मुलाकात करते धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री व अन्य संत। इस दौरान एडवाइजर (पब्लिसिटी) तरुण भंडारी भी मौजूद रहे।
Advertisement

ट्रिब्यून न्यूज सर्विस
चंडीगढ़, 16 मई
भाजपा लोकसभा चुनावों में हिंदूवाद के साथ-साथ राम मंदिर को बड़ा मुद्दा बनाने में जुटी है। इसी कड़ी में सनातन धर्म के प्रचार में जुटे संत-महात्माओं के भी हरियाणा में कार्यक्रम हो रहे हैं। गत दिवस पंचकूला में गीता मनीषी स्वामी ज्ञानानंद महाराज के जन्मदिन के मौके पर देशभर के दर्जनभर से अधिक संत-महात्मा जुटे। वहीं बाघेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री सहित कई संतों व महामंडलेश्वरों ने बृहस्पतिवार को चंडीगढ़ में सीएम नायब सिंह सैनी से मुलाकात की।
सीएम के एडवाइजर (पब्लिसिटी) तरुण भंडारी पर्दे के पीछे से इन आयोजनों की कमान संभाले हुए हैं। सीएम से मुलाकात के बाद ये सभी संत-महात्मा पंचकूला के सेक्टर-4 स्थित तरुण भंडारी के आवास पर भी पहुंचे। यहां भी उनके साथ शहर के कई मौजिज लोगों ने मुलाकात की। धनेंद्र शास्त्री द्वारा 19, 20 व 21 को धर्मनगरी – कुरुक्षेत्र में कथा का आयोजन किया जाएगा। इस कार्यक्रम में बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं के पहुंचने की उम्मीद है। इससे पहले जया किशोरी 11, 12 व 13 को कैथल में कथा का आयोजन कर चुकी हैं। सीएम से मुलाकात के दौरान धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के अलावा कुमार स्वामी, महामंडलेश्वर राघवेंद्र भारती, सम्पूर्णानंद महाराज, स्वामी शंकरानंद महाराज व स्वामी विचित्रानंद महाराज भी मौजूद रहे। सीएम ने सभी का अपने आवास पर स्वागत किया। माना जा रहा है कि भाजपा संत-महात्माओं के जरिये चुनावी माहौल को राष्ट्रवाद की ओर लेकर जाने की कोशिश में है। भाजपा हिंदूवाद और राष्ट्रवाद की बात करती है। वहीं ये संत-महात्मा भी सनातन धर्म के प्रचारक हैं।
ऐसे में इनका भाजपा के प्रति झुकाव भी जग-जाहिर है। इस तरह की भी चर्चा है कि संत-महात्माओं के कार्यक्रमों के जरिये भाजपा अपने इस वोट बैंक को साधना चाहती है। देशभर के संत-महात्माओं को राम मंदिर के उद्घाटन के मौके पर भी विशेष तौर पर आमंत्रित किया गया था।
वहीं दूसरी ओर, भाजपा ने प्रदेश में स्थापित विभिन्न डेरों के प्रमुखों से भी संपर्क साधना शुरू कर दिया है। सिरसा सहित प्रदेश के कई लोकसभा सीटों पर पुरानी गद्दी और डेरों का बड़ा प्रभाव माना जाता है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement