मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

अब लीज पर नहीं दी जाएगी 33 एकड़ जमीन

08:59 AM Jun 19, 2024 IST
चंडीगढ़ में मंगलवार को सांसद मनीष तिवारी से मिलते आम आदमी पार्टी के सहप्रभारी डॉ. एसएस आहलूवालिया और कांग्रेस अध्यक्ष एचएस लक्की। -हप्र
Advertisement

मनीमाजरा (चंडीगढ़), 18 जून (हप्र)
चंडीगढ़ नगर निगम की 33 एकड़ जमीन को लीज पर देने पर मेयर कुलदीप कुमार ने आज रोक लगा दी है। इससे पहले मंगलवार को इस संबंध में इंडिया अलायंस की एक अहम बैठक हुई, जिसमें चंडीगढ़ से लोकसभा मेंबर मनीष तिवारी, पंजाब वाटर सप्लाई एंड सीवरेज बोर्ड के चेयरमैन और आम आदमी पार्टी चंडीगढ़ के सहप्रभारी डॉ. एसएस आहलूवालिया और कांग्रेस अध्यक्ष एचएस लक्की शामिल हुए। मेयर कुलदीप कुमार ने बताया कि पिछले दिनों नगर निगम के अंतर्गत चार गांवों बुड़ैल, खुड्डा लाहौरा, खुड्डा अलीशेर और डड्डूमाजरा की 33 एकड़ जमीन को लीज़ पर देने का प्रस्ताव पारित किया गया था। विभाग ने बिना कोई आवश्यक कार्रवाई किये जमीन की बोली के लिए टेंडर जारी कर दिया। इस संबंध में आज उन्होंने अपने साथी पार्षदों और नगर निगम के अधिकारियों से बात की और इस पर रोक लगाने को कहा।
डॉ. आहलूवालिया ने कहा कि इस मामले को लेकर आज इंडिया अलायंस की बैठक में लोकसभा सदस्य मनीष तिवारी और कांग्रेस अध्यक्ष एचएस लक्की से चर्चा की गई। जिसमें 33 एकड़ जमीन को लीज पर देने के संबंध में गहन चर्चा के बाद मेयर से इसे रोकने पर विचार करने का अनुरोध किया गया। इसके बाद मेयर  कुलदीप कुमार ने अधिकारियों को इसे तत्काल प्रभाव से रोकने का आदेश दिया।

सलाहकार से मिले भाजपा नेता

इससे पहले चंडीगढ़ भाजपा अध्यक्ष जतिंदर पाल मल्होत्रा के नेतृत्व में भाजपा पार्षदों और नेताओं के प्रतिनिधिमंडल ने प्रशासक के सलाहकार राजीव वर्मा से मुलाकात की। उन्होंने उनसे नगर निगम द्वारा 21 जून को 33 एकड़ कृषि भूमि को पट्टे पर देने के लिए नीलामी नोटिस को स्थगित करने का अनुरोध किया। भाजपा पार्षदों ने कहा कि घटनाओं के अवलोकन से स्पष्ट है कि कुछ निहित स्वार्थी लोगों का यह कोई छिपा हुआ एजेंडा है। इस अवसर पर पार्षद और पार्टी नेता कुलजीत संधू, अनूप गुप्ता, हरजीत सिंह, राजिंदर शर्मा, लखवीर सिंह बिल्लू, कंवरजीत सिंह राणा, सौरभ जोशी, जसमनप्रीत सिंह बब्बर, नरेश पंचाल, मोहिंदर कौर, गीता चौहान, जगतार सिंह जग्गा, दविंदर बबला, उमेश घई, मनोज सोनकर और सतिंदर सिद्धू मौजूद थे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement