For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

नौरा ग्रुप पेंशन और रिटायरमेंट उम्र के मुद्दे पर मांगेगा समर्थन

08:17 AM Sep 01, 2024 IST
नौरा ग्रुप पेंशन और रिटायरमेंट उम्र के मुद्दे पर मांगेगा समर्थन

चंडीगढ़, 31 अगस्त (ट्रिन्यू)
पंजाब यूनिवर्सिटी टीचर्स एसोसिएशन (पूटा) चुनाव को लेकर अमरजीत नौरा-मृत्युंजय पैनल ने शनिवार को अपना घोषणा-पत्र जारी करते हुए ओपीएस लागू करवाने और रिटायरमेंट उम्र 65 साल करवाने को अपनी प्राथमिकता में रखा है। प्रो. नौरा ने कहा कि पंजाब ओपीएस की घोषणा तो कर चुका है, लेकिन अब तक इसके लिये एसओपी नहीं तैयार किया, जिससे इसे लागू करने में देरी हो रही है।
उन्होंने कहा कि उनकी टीम फैकल्टी का एरियर जल्द रिलीज कराने और करिअर एडवांस्टमेंड स्कीम (कैस) के मामलों में तेजी लाने, डेंटल फैकल्टी प्रमोशन पॉलिसी, पीएचडी इनक्रीमेंट बहाल कराने, बोर्ड आफ फाइनांस से पास्ट सर्विस काउंट की अप्रूवल कराने, सेंट्रल अलाउंस/सेंट्रल पे स्केल, डीन रिसर्च और डीयूआई के ओहदे पर सीनियर प्रोफेसर की नियुक्ति के लिये दबाव बनाना, कैंपस में ट्रैफिक रेगुलेशन और सुरक्षा पर फोकस करेगी। पूटा प्रधान अमरजीत ने बताया कि उनकी ओर से उठाये गये कुछ मुद्दे अभी प्रोसेस में हैं, जिनमें सातवें वेतन आयोग के एरियर की 175 करोड़ की राशि शामिल है। 23 फरवरी को इस बारे में यूजीसी को बजट बढ़ाने को लिखा था जिस पर बजट को 294 करोड़ से बढ़ाकर 346 करोड़ रुपये कर दिया गया।
डॉ. मृत्युंजय कुमार ने बताया कि अब बढ़े डीए के साथ इसमें बढ़ोतरी की मांग की जायेगी। उनकी टीम से प्रधान के लिये अमरजीत नौरा, सचिव मृत्युंजय कुमार, उप-प्रधान सिमरन कौर, संयुक्त सचिव सुरिंदर पाल सिंह और कोषाध्यक्ष दीपक कुमार के नाम शामिल हैं।
अमरजीत नौरा के खिलाफ अशोक-कुलविंदर गुट इस बार चुनौती दे रहा है। लगातार सात साल से सत्ता में रहने के चलते इस बार थोड़ा सत्ता विरोधी लहर का भी सामना करना पड़ सकता है। फैकल्टी के भीतर एक तबका प्रो. केशव मल्होत्रा के वर्चस्व को खत्म करने पर आमादा है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement