For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

कुख्यात शराब तस्कर भूपेंद्र ठेकेदार हत्या की कोशिश मामले में गिरफ्तार

09:50 AM Jul 04, 2024 IST
कुख्यात शराब तस्कर भूपेंद्र ठेकेदार हत्या की कोशिश मामले में गिरफ्तार
Advertisement

सोनीपत, 3 जुलाई (हप्र)
स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) की करनाल इकाई ने शराब तस्करी में कुख्यात आरोपी जिला के गांव सिसाना निवासी भूपेंद्र ठेकेदार को गिरफ्तार किया है। उसे हत्या की कोशिश के मामले में गिरफ्तार किया गया है। आरोपी की गिरफ्तारी पर पुलिस ने 5 हजार रुपये का इनाम घोषित किया था। भूपेंद्र पर हरियाणा के साथ ही हिमाचल प्रदेश, गुजरात और बिहार में भी मुकदमे दर्ज है। उस पर सोनीपत पुलिस ने 15 मुकदमे दर्ज कर रखें है। आरोपी को न्यायालय में पेश कर पुलिस ने 7 दिन के रिमांड पर लिया है। शराब तस्करी में कुख्यात सिसाना के भूपेंद्र को एसटीएफ करनाल की टीम ने चंडीगढ़ में एक मंदिर के पास से गिरफ्तार किया है। भूपेंद्र पर लॉकडाउन के दौरान प्रदेश में शराब की तस्करी के आरोपों सहित अन्य मामले विचाराधीन है। साथ ही जून, 2023 में गांव पिपली के पूर्व सरपंच रामनिवास पर हुए जानलेवा हमले में भी उसके व उसके भाई के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ था। सोनीपत जिले में ही भूपेंद्र पर 15 मुकदमे दर्ज हैं। जिनमें से वह पूर्व सरपंच पर हुए जानलेवा हमले के मामले में पुलिस पकड़ से बाहर था। अब उसे इस मामले में दबोचा गया है।

नवंबर, 2023 में घोषित  किया था इनाम

भूपेंद्र पुलिस को चकमा देकर गिरफ्त से निकल कर फरार चल रहा था। जिस पर पुलिस आयुक्त सोनीपत ने 6 नवंबर 2023 को उस पर पांच हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया था। अब भूपेंद्र पर दर्ज मुकदमों की संख्या और उसकी तस्करी की गतिविधियों को देखते हुए उसकी गिरफ्तारी पुलिस के लिए उपलब्धि है।

Advertisement

''पूर्व सरपंच पर हमले के मामले में गिरफ्तार भूपेंद्र को न्यायालय में पेश कर 7 दिन के रिमांड पर लिया गया है ताकि गहनता से जानकारी जुटाई जा सके।''
-मनीष कुमार, प्रभारी, क्राइम यूनिट, गन्नौर

भूपेंद्र पर वर्ष 2014 में दर्ज हुआ पहला मुकदमा

भूपेंद्र ठेकेदार का आपराधिक रिकार्ड नया नहीं है। उस पर आबकारी अधिनियम के साथ-साथ कई अन्य मुकदमे दर्ज हैं। जिसमें पहला मामला वर्ष 2014 में दर्ज हुआ था, जबकि वर्ष 2020 में उस पर आबकारी अधिनियम के तहत खरखौदा व गोहाना में 12 मुकदमे दर्ज कुख्यात शराब तस्कर भूपेंद्र ठेकेदार हत्या की कोशिश मामले में गिरफ्तारकई राज्यों समेत हरियाणा में दर्ज हैं 15 से अधिक मामलेहुए थे। इतना ही नहीं इसके अलावा हिमाचल प्रदेश, गुजरात, बिहार और अन्य राज्यों में भी उसके खिलाफ कानूनी कार्यवाही चल रही है। कोरोना संक्रमण के दौरान आरोपी पर शराब तस्करी के मामले दर्ज हुए। उसने उस समय शराब तस्करी की गतिविधियों को जारी रखा था। उस पर खरखौदा के तत्कालीन थाना प्रभारी संग मिलकर मालखाना में जब्त की गई शराब को बेचने तक का आरोप है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×