For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

जर्जर कमरों के बाहर असुरक्षित भवन का नोटिस, 3 परतों में रस्सी भी लगाई

08:46 AM Jul 25, 2024 IST
जर्जर कमरों के बाहर असुरक्षित भवन का नोटिस  3 परतों में रस्सी भी लगाई
अम्बाला शहर में बुधवार को बड़ोली स्कूल के जर्जर कमरों पर नोटिस और तारें लगाता कर्मचारी।-हप्र
Advertisement

जितेंद्र अग्रवाल/हप्र
अम्बाला शहर, 24 जुलाई
गांव बड़ोली के राजकीय प्राथमिक पाठशाला के उन 2 कमरों पर आज असुरक्षित भवन का नोटिस लगा दिया गया है जिनके जर्जर होने संबंधी समाचार दैनिक ट्रिब्यून ने अपने 24 जुलाई के अंक में प्रकाशित किया था। साथ ही इन जर्जर कमरों के चारों ओर 3 परतों में रस्सी भी लगा दी गई है। इससे अब बच्चे संबंधित जर्जर भवन की ओर नहीं जा पाएंगे। मालूम हो कि शिक्षा विभाग की लापरवाही से जिला के इस राजकीय विद्यालय में मौजूद 2 जर्जर कमरों के चलते नौनिहालों की जिंदगी दांव पर लगी हुई थी। जर्जर हो चुके इन कमरों पर पहले न तो कोई नोटिस ही लगाया गया था और न ही कोई ऐसा प्रबंध ही किया गया जिससे बच्चे किसी भी सूरत में वहां न जा सकें।
जानकारी के अनुसार बड़ोली स्कूल में बच्चों के बैठने के लिए विद्यालय में पर्याप्त सुरक्षित भवन है और जर्जर खड़े इन 2 कमरों का इस्तेमाल बच्चों के बैठने के लिए नहीं होता लेकिन जर्जर भवन बच्चों के लिए खतरनाक तो हैं ही क्योंकि न तो इनको गिराया गया और न कोई अवरोधक वहां लगाया गया। बच्चों के खेल खेल में वहां जाने की संभावनाओं से इंकार नहीं किया जा सकता था।
इन जर्जर कमरों का खुलासा उस समय हुआ जब जिला शिक्षा अधिकारी सुधीर कालड़ा निरीक्षण के लिए स्कूल में पहुंचे। उन्होंने विद्यालय स्टाफ को निर्देश दिए कि जर्जर खड़े इस भवन के ऊपर नोटिस लगाया जाए कि यह भवन असुरक्षित है और कोई भी इस भवन के अंदर प्रवेश न करे। उन्होंने भवन के चारों ओर 3 परतों में कांटेदार तार या रस्सी इत्यादि लगाने के निर्देश भी दिए। साथ ही सभी विद्यालय के सभी कमरों की छतों की सफाई करने के लिए भी दिशा निर्देश दिए।

स्कूलों के निरीक्षण के समय बड़ोली के 2 कमरे जर्जर मिले थे। दोनों ही स्कूलों में संबंधित कमरों को प्रयोग नहीं किया जा रहा था। त्वरित कार्रवाई करते हुए जर्जर भवन के बाहर असुरक्षित भवन का नोटिस लगाते हुए चारों ओर 3 परतों में रस्सी भी लगा दी है।
-सुधीर कालड़ा, डीईईओ अम्बाला

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×