For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

जाम से नहीं मिली निजात, नया बस अड्डा बना चुनावी मुद्दा

08:42 AM Sep 19, 2024 IST
जाम से नहीं मिली निजात  नया बस अड्डा बना चुनावी मुद्दा
पानीपत शहर में पुराने बस अड्डे पर इलेक्ट्रिक बसों के लिये चार्जिग प्वाइंट बनाने को लेकर चल रहा निर्माण कार्य। -हप्र
Advertisement

पानीपत, 18 सितंबर (हप्र)
पानीपत शहर में जीटी रोड पर लगने वाले जाम से निजात दिलाने के लिये शहर में स्थित मैन बस अड्डे को करीब साढ़े 6 किमी दूर पिछले वर्ष गांव सिवाह में शिफ्ट किया गया है। प्रदेश के तत्कालीन मुख्यमंत्री मनोहरलाल ने 18 जुलाई, 2023 को वर्चअल माध्यम से नये बस अड्डे का उद‍्घाटन किया था। पानीपत शहर वासियों व व्यापारियों द्वारा शुरू से शहर के बीच में बने बस अड्डे को गांव सिवाह में शिफ्ट करने का विरोध किया जा रहा है। लोगों का कहना है कि शहर से बाहर करीब साढे 6 किमी दूर बस अड्डा बनाने से यात्रियों को भारी परेशानी होती है और पानीपत शहर से जिस जाम से निजात दिलाने की बात भाजपा ने की थी, उस तरह का जाम तो अब भी लग रहा है।
भाजपा के पानीपत शहर से निवर्तमान विधायक एवं भाजपा प्रत्याशी प्रमोद विज ने भी बस अड्डे को सिवाह में शिफ्ट करने का विरोध किया था। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता वरिंदर शाह व शहर के विभिन्न संगठनों ने भी बस अड्डे को शिफ्ट करने का विरोध किया, पर भाजपा सरकार होने पर उनकी सुनवाई नहीं हो पाई। अब विधानसभा चुनाव में सिवाह में बना नया बस अड्डा चुनावी मुद्दा बन चुका है और लोगों में चर्चा है कि कांग्रेस की सरकार बनने पर बस अड्डा वापस आयेगा कि वहीं पर रहेगा।

Advertisement

पुरानी जगह पर ही बनवायेंगे बस अड्डा : शाह

कांग्रेस के पानीपत शहर से प्रत्याशी वरिंदर शाह का कहना है कि लोगों की सुविधा को देखते हुए बस अड्डा तो पहले वाले स्थान पर ही बनवाया जाएगा। शहर को जाम से निजात दिलाने के लिये ऐलिवेटिड फ्लाईओवर से उसकी कनेक्टिविटी करवाई जाएगी ताकि यात्रियों को भी परेशानी न होे।

आप जिलाध्यक्ष कांग्रेस में शामिल

आप जिलाध्यक्ष राकेश चुघ अपने समर्थकों के साथ कांग्रेस में शामिल हो गये। उनका कहना है कि उन्होंने कांग्रेस में शामिल होने के लिये पानीपत के बस अड्डे को दोबारा से पहले वाले स्थान पर शिफ्ट करने सहित कई अन्य मांगें रखी थी और उनको वरिंदर शाह ने मान लिया है तो वे कांग्रेस में शामिल हो गये।

Advertisement

Advertisement
Advertisement