मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

बुराई कितनी भी मजबूत क्यों न हो जाए, एक न एक दिन खत्म होगी

11:07 AM Oct 13, 2024 IST
फरीदाबाद के ऐतिहासिक दशहरा मैदान में लोगों को सम्बोधित करते केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर। साथ हैं नवनिर्वाचित विधायक धनेश अदलक्खा, पूर्व विधायक चंदर भाटिया और अन्य। -हप्र

फरीदाबाद, 12 अक्तूबर (हप्र)
बुराई पर अच्छाई की विजय का प्रतीक विजयादशमी पर्व पूरे जिले में धूमधाम के साथ मनाया गया। एनआईटी फरीदाबाद स्थित ऐतिहासिक दशहरा मैदान में मनाये दशहरा पर्व में रावण, कुंभकरण, मेघनाथ के पुतले धूं-धूंकर जले। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर, बड़खल के नवनिर्वाचित विधायक धनेश अदलक्खा, पूर्व विधायक चन्दर भाटिया, भाजपा अध्यक्ष राजकुमार वोहरा ने कार्यक्रम में शिरकत की।
सेक्टर-16ए स्थित दशहरा मैदान में भी नवनिर्वाचित विधायक विपुल गोयल ने शिरकत की। श्री बजरंगदल दशहरा कमेटी ने 24वां शानदार दशहरा पर्व का आयोजन ओल्ड फरीदाबाद स्थित बराही तालाब में बड़ी धूमधाम के साथ मनाया गया। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में केन्द्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर, नवनिर्वाचत विधायक विपुल गोयल, मुख्यमंत्री के पूर्व राजनैतिक सचिव रहे अजय गौड़, निर्वतमान सीनियर डिप्टी मेयर देवेन्द्र चौधरी, समाजसेवी हंस आहूजा, ओमप्रकाश डाबर, निर्वतमान पार्षद सुभाष आहूजा, समाजसेवी अशोक धींगड़ा रहे।
इस कार्यक्रम की अध्यक्षता ग्रीवेंस कमेटी के सदस्य परविन्दर मल्होत्रा शंटी ने की। इस अवसर पर हुए सभी अतिथियों का श्री बजरंग दल दशहरा कमेटी के प्रधान सन्नी नारंग, सह अध्यक्ष सतीश आहूजा, कोषाध्यक्ष हेमन्त खुराना, महासचिव पीयूष ग्रोवर, उपप्रधान सचिन शर्मा व संजय अरोड़ा ने सभी पदाधिकारियों ने पगड़ी बांधकर, बुक्के देकर व स्मृति चिन्ह भेंट कर स्वागत किया। केन्द्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने दशहरा मेला देखने पहुंचे लोगों को दशहरा पर्व की बधाई देते हुए कहा कि बुराई कितनी भी मजबूत क्यों ना हो उसे एक न एक दिन खत्म होना ही पड़ता है और अच्छाई उभर कर आती है और सबका प्रेम पाती है। उन्होंने कहा कि दशहरा हमें सिखाता है कि बुराई कितनी भी मजबूत क्यों ना हो जाए लेकिन एक न एक दिन उसे खत्म होना ही पड़ेगा और अच्छाई कितनी भी कम मात्रा में क्यों न बची रह जाए वह एक दिन विशाल रूप लेगी और वह दिन अच्छे लोगों का स्वर्ण काल होगा। नवनिर्वाचित विधायक विपुल गोयल ने कहा कि भगवान श्री राम ने वनवासी लोगों को एकत्रित कर उस समय के सबसे ताकतवर दैत्य राज रावण को पराजित किया, स्त्री सम्मान की रक्षा की। इसके लिए वह आज हजारों वर्ष बीतने के बाद भी भारतीय जनमानस से सम्मान पा रहे हैं। उन्होंने कहा कि हम हरियाणा को भ्रष्टाचार मुक्त प्रदेश बनाने की दिशा में कड़ाई से कम कर रहे हैं। यहां व्यक्ति को उसकी क्षमता के हिसाब से अवसर प्राप्त हो रहे हैं। हरियाणा अब बिना पर्ची बिना खर्ची वाला प्रदेश बन चुका है जो विपक्ष में बैठे राजनीतिक दलों को पसंद नहीं आ रहा है। इसलिए वह मनोहर-नायब सरकार के खिलाफ झूठे बयान देकर लोगों को बरगलाने का प्रयास कर रहे थे, लेकिन हरियाणा एक हरियाणवीं एक के तहत विपक्षी दलों को चुनाव में मुंह की खानी पड़ी और प्रदेश की जनता ने भाजपा की तीसरी बार सरकार बनवाई।

Advertisement

यहां भी मनाया पर्व

तिगांव के विभिन्न दशहरा कमेटियों द्वारा आयोजित मेले में विधायक राजेश नागर ने शिरकत की। बल्लभगढ़ के दशहरा मैदान में आयोजित कार्यक्रम में विधायक पं.मूलचंद शर्मा ने कार्यक्रम में शिरकत की और उपस्थित क्षेत्रवासियों को दशहरा पर्व की बधाई भी दी। इसके अलावा एनआईटी में आयोजित दशहरा मेलों में विधायक सतीश कुमार फागना मौजूद रहे। सेक्टर-9 में राजेश पायलट पार्क में भी दशहरा पर्व मनाया गया। इसके अलावा सैक्टर-9 के ही साऊथ ब्लॉक आरडब्ल्यूए, साऊथ-वेस्ट जोन एसोसिएशन, हाऊसिंग बोर्ड सैक्टर-10 में दशहरा मनाया गया।

Advertisement
Advertisement