For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

राहुल गांधी कितनी भी कोशिश करें भाजपा देश का एजेंडा नहीं बदलेगी

08:55 AM Sep 24, 2024 IST
राहुल गांधी कितनी भी कोशिश करें भाजपा देश का एजेंडा नहीं बदलेगी
यमुनानगर में सोमवार को आयोजित रैली में मंच पर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का सम्मान करते कार्यवाहक मुख्यमंत्री नायब सैनी व यमुनानगर जिले के चारों भाजपा प्रत्याशी। -हप्र
Advertisement

यमुनानगर/टोहाना, 23 सितंबर (हप्र/निस)
केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने सोमवार को यहां नेता विपक्ष राहुल गांधी पर टिप्पणी करते हुए कहा कि वे चाहे जितनी कोशिश कर लें, भाजपा देश का एजेंडा नहीं बदलेगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश में भूपेंद्र हुड्डा, सुरजेवाला, सैलजा में सीएम पद को लेकर लड़ाई जारी है। हरियाणा एकमात्र ऐसा प्रदेश है जो कश्मीर से कन्याकुमारी तक 24 फसलों पर एमएसपी दे रहा है। वे यहां भाजपा के उम्मीदवारों के समर्थन में रैली को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान कार्यवाहक मुख्यमंत्री नायब सैनी एवं अन्य नेता मौजूद रहे।
शाह ने घोषणा की कि यमुनानगर में विश्वकर्मा महाविद्यालय, सिविल अस्पताल में आईसीयू की स्थापना की जाएगी। वहीं ओलंपिक नर्सरी बनाई जाएगी, सभी महिलाओं को 2100 प्रति माह दिए जाएंगे, आईएमटी खरखौदा की तर्ज पर यमुनानगर में भी आईएमटी की स्थापना की जाएगी। शाह ने कहा कि अग्निवीर योजना को लेकर राहुल गांधी झूठ बोल रहे हैं। हरियाणा और भारत सरकार द्वारा अग्नि वीर सेवा से वापस आने वाले युवाओं को पेंशन वाली नौकरियां दी जाएंगी। यमुनानगर में जंगल सफारी शुरू की जाएगी, उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा परिवारवाद, जातिवाद और भ्रष्टाचार की राजनीति की है। जबकि भाजपा सरकार ने हमेशा विकास की राजनीति की है और हरियाणा में भाजपा की सरकार बनेगी
गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि राहुल गांधी की तीसरी पीढ़ी भी जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 को नहीं ला सकती। उन्होंने कहा कि हरियाणा पंजाब और कश्मीर में आतंकवाद को भाजपा नहीं पर पनपने देगी। भाजपा ने ट्रिपल तलाक समाप्त करवाया, राम मंदिर का निर्माण किया, आतंकवाद का सफाया किया, लेकिन कांग्रेस ऐसा न चाहती ना कर सकती।
वहीं टोहाना में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कांग्रेस पार्टी को निशाने पर लेते हुए कहा कि भ्रष्टाचारी व जनता को गुमराह कर सत्ता हथियाने की चाल बाजी करने वाली पार्टी को जनता नकार चुकी है। भाजपा तीसरी बार डबल इंजन की सरकार बनाने जा रही है। इस मौके प्रदेश चुनाव प्रभारी बिप्लब देब, टोहाना से प्रत्याशी देवेंद्र सिंह बबली, रतिया से प्रत्याशी सुनीता दुग्गल व जिला फतेहाबाद अध्यक्ष बलदेव ग्रोहा मौजूद रहे। गृहमंत्री ने कहा पिछले 10 वर्षों से कांग्रेस की लार टपक रही है कि सत्ता में आए और लौटकर घर भर जाएं। शाह ने चेतावनी देते हुए कहा कि मैं बनिया हूं इतनी भीड़ से विधायक नहीं बन सकता, आप हाथ उठा कर प्रण करें कि प्रत्येक व्यक्ति 10 लोगों को टेलीफोन कर भाजपा को वोट देने का आग्रह करें। चुनावी रैली से राज्यसभा सांसद सुभाष बराला दूर रहे। भाजपा की चुनावी रैली में जाखल के आदित्य बंसल आम आदमी पार्टी छोड़कर भाजपा में शामिल हो गए।

Advertisement

नायब सैनी बने हैं दलित, गरीबों की आवाज : शाह

अमित शाह ने कार्यवाहक मुख्यमंत्री नायब सैनी की जमकर तारीफ करते हुए कहा कि वे हरियाणा में दलित, कुचले एवं गरीबों की आवाज बने हैं। वे समाज के सभी 36 बिरादरी का भला करने वाले मुख्यमंत्री हैं। उन्होंने लोगों का आह्वान किया कि वे भाजपा के सभी प्रत्याशियों को भारी बहुमत से जीतकर हरियाणा में फिर सरकार बनाने का काम करें। शाह ने कहा कि वे गुरु नानक देव और बंदा बहादुर को नमन करते हैं और राव तुलाराम की पुण्यतिथि पर इस महान स्वतंत्रता सेनानी को भी नमन करते हैं। उन्होंने कहा कि यमुनानगर महर्षि वेदव्यास की भूमि है जहां का कपाल मोचन मेला धर्म की राह पर चलना सिखाती है। कांग्रेस में एक अनार सौ बीमार वाली रोग है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement