मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

निदेशक की नियुक्ति नहीं, मेडिकल कॉलेज के उद्घाटन की तैयारी !

07:35 AM Oct 22, 2024 IST
जींद में सोमवार को लोक निर्माण विश्राम गृह में प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक करते के विधायक डॉ. कृष्ण मिड्ढा। -हप्र

जसमेर मलिक/हप्र
जींद, 21 अक्तूबर
हैबतपुर गांव की 24 एकड़ पंचायती जमीन पर निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज के उद्घाटन की तारीख जल्द निर्धारित होगी। साथ ही शहर के दक्षिण बाईपास रोड के निर्माण की डीपीआर को अप्रूवल मिलेगी। जींद की इन दो बड़ी और सालों से लंबित परियोजनाओं बारे जींद के भाजपा विधायक डॉ. कृष्ण मिड्ढा बेहद गंभीर हैं। तीसरी बार विधायक बनते ही सोमवार को कृष्ण मिड्ढा जींद के विकास और इनमें भी इन दो बड़ी परियोजना को लेकर एक्शन मोड में नजर आए।
जींद के लोक निर्माण विश्रामगृह में बुलाई गई प्रशासनिक अधिकारियों की बैठक में विधायक ने कहा कि हैबतपुर गांव में निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज का उद्घाटन कब सीएम के हाथों होना है, इसकी तारीख अधिकारी जल्द निर्धारित कर उन्हें और मुख्यमंत्री कार्यालय को सूचना दें। मेडिकल कॉलेज के निर्माण में काफी देर पहले ही हो चुकी है। विधायक ने कहा की मेडिकल कॉलेज में जल्द निदेशक की नियुक्ति होगी। बहुत जल्द इसमें ओपीडी सेवाएं शुरू की जाएंगी। मिड्ढा ने कहा कि मेडिकल कॉलेज जींद की सबसे बड़ी जरूरत है। इसके प्रथम चरण का निर्माण कार्य पूरा हो चुका है, और अब इसमें ओपीडी सेवाएं शुरू करने में ज्यादा समय नहीं लगना चाहिए। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि मेडिकल कॉलेज में हर हाल में जल्द ओपीडी सेवाएं शुरू करवाई जाएं।
उल्लेखनीय है कि 2014 में मनोहर लाल जब पहली बार प्रदेश के सीएम बने थे, तब उन्होंने जींद के अपने प्रथम दौरे में जींद में मेडिकल कॉलेज निर्माण की घोषणा की थी। 10 साल बीत जाने के बाद भी मेडिकल कॉलेज का निर्माण कार्य पूरा नहीं हुआ है। इसमें ओपीडी सेवाएं भी शुरू नहीं हो पाई हैं। इसे विधायक ने गंभीरता से लेते हुए अधिकारियों को जल्द इसका उद्घाटन करवाने के लिए कहा है।

Advertisement

अभी तक नहीं मिली अप्रूवल

जींद के दक्षिणी बाईपास रोड के निर्माण की घोषणा केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी दो बार कर चुके हैं। अभी तक दक्षिणी बाईपास रोड का निर्माण शुरू होना तो दूर, इसकी डीपीआर को भी अप्रूवल नहीं मिली है। विधायक डॉ. कृष्ण मिड्ढा ने सोमवार को अधिकारियों की बैठक में एनएचएआई के परियोजना निदेशक को निर्देश दिए कि जल्द डीपीआर की अप्रूवल ली जाए। डीपीआर की जो फाइल अप्रूवल के लिए भेजी गई है, उसकी प्रति उन्हें उपलब्ध करवाई जाए, ताकि वह मुख्यमंत्री से बात कर डीपीआर को अप्रूवल दिलवा कर दक्षिण बाईपास रोड का निर्माण शुरू करवा सकें।

Advertisement
Advertisement