For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

निसिंग की छात्रा गुम, एसपी से बोले विज ढूंढ कर लाओ

08:56 AM Dec 27, 2023 IST
निसिंग की छात्रा गुम  एसपी से बोले विज ढूंढ कर लाओ
अंबाला छावनी स्थित अपने निवास स्थान पर मंगलवार को प्रदेशभर से आए लोगों की शिकायतें सुनते गृहमंत्री अनिल विज। -हप्र
Advertisement

अम्बाला, 26 दिसंबर (हप्र)
हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने मंगलवार को अपने आवास पर प्रदेश के कोने-कोने से आए लोगों की समस्याओं को सुना और सम्बंधित अधिकारियों को कार्यवाही के निर्देश दिए। जिला करनाल से आए एक व्यक्ति ने अपनी शिकायत में कहा कि उसकी लड़की आईटीआई में पढ़ने गई थी लेकिन वापस नहीं लौटी है, वह गुम हो गई है। इस बारे में निसिंग थाने में एफआईआर भी दर्ज करवाई गई है। गृहमंत्री ने इस मामले में एसपी करनाल को फोन कर लड़की का पता लगाने के निर्देश दिये। जिला पानीपत के गांव मनाना से आए एक व्यक्ति ने अपनी समस्या रखते हुए गृह मंत्री को बताया कि उसके घर में चोरी हो गई थी और इस बारे में उसने पुलिस में शिकायत भी दी थी लेकिन पुलिस तत्परता से कार्रवाई नहीं कर रही हैं। गुरूग्राम से आए एक प्राइवेट डॉक्टर ने अपनी समस्या रखते हुए कहा कि उसने वहां पर एक अस्पताल खोला था और पैसे के लेन-देन के मामले में कुछ लोगों ने उसके अस्पताल पर कब्जा कर लिया है, पुलिस द्वारा भी एफआईआर दर्ज नहीं की गई हैं। गृह मंत्री ने सीपी गुरूग्राम को फोन कर इस मामले में उचित कार्रवाई करने के निर्देश दिए।
गांव संधीर जिला करनाल से आए एक व्यक्ति ने गांव के कब्रिस्तान में नाजायज कब्जा होने व गंदगी डालने की शिकायत रखते हुए कब्रिस्तान को कब्जामुक्त करवाने का अनुरोध किया। गांव खरखड़ी जिला गुरुग्राम से आए एक व्यक्ति ने अपनी समस्या रखते हुए कहा कि जमीन के मामले में पुलिस जांच अधिकारी ने दूसरी पार्टी से मिलकर उल्टा हमारे ऊपर झूठा मुकद्दमा दर्ज किया हैं। आरोपित व्यक्तियों ने उसकी गर्भवती पत्नी के साथ मारपीट की व जान से मारने की धमकी भी दी। उसने गृह मंत्री से अनुरोध किया कि उसे न्याय दिलाया जाए।
गांव नगला नानकू से आए एक व्यक्ति ने अपनी शिकायत में कहा कि उसके पड़ोसी ने अपने घर की खिड़कियां उसके घर की ओर लगा दी है। इस बारे में पुलिस में भी शिकायत दी गई है लेकिन उसकी समस्या का समाधान नहीं हुआ है।
सुन्दर नगर कॉलोनी मंडोर अम्बाला शहर के एक व्यक्ति ने अपनी शिकायत में कहा कि वह 14 दिसम्बर की रात को मन्डौर के रास्ते से गाड़ी में आ रहा था, तभी कुछ बदमाश किस्म के व्यक्तियों ने उस पर हमला कर घायल कर दिया और 20 हजार रूपए व मोबाईल भी छीन लिया, इस बारे में पुलिस में भी शिकायत दी हैं, लेकिन आरोपियों के विरूद्ध पुलिस द्वारा कार्रवाई नहीं की गई हैं। गांव फड़ोली जिला अम्बाला से आए ग्रामवासियों ने अपनी समस्या रखते हुए बारिश में गिरे बिजली के पोल को खड़ा करवाने, बर्गर किंग से खानपुर तक सड़क को नई बनवाने तथा जोधा नाला/नदी की सफाई करवाने की मांग रखी, जिस पर गृह मंत्री ने सम्बधिंत अधिकारी को फोन कर उचित कार्रवाई के निर्देश दिए।
इस अवसर पर महिला मोर्चा प्रधान व आर्य समाज, मुसद्दी लाल स्कूल की प्रेसिडेंट विजय गुप्ता तथा मंजू नांन्दरा ने गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज को स्मृति चिन्ह व पटका पहनाकर उनका सम्मान किया। इस अवसर पर मंडल प्रधान राजीव डिम्पल, बिजेन्द्र चौहान सहित अन्य कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Advertisement

छावनी स्ट्रीट डॉग के लिए बनेगा एक शेल्टर होम

गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज के सामने अम्बाला कैंन्ट के शहरी क्षेत्र के लोगों ने स्ट्रीट डॉग्स की समस्या रखी, जिस पर गृह मंत्री ने नगर परिषद् के अधिकारियों को स्ट्रीट डॉग्स के लिए एक शेल्टर होम सम्बंधी प्लान तैयार करने के निर्देश दिए, इसके साथ ही उन्होंने नगर परिषद् के कार्यकारी अभियन्ता को निर्देश दिए कि वे सड़कों आदि के निर्माण कार्यो में तेजी लाएं।

Advertisement
Advertisement
Advertisement